Advertisment

IPL 2023 : फाइनल हारने बाद हार्दिक ने MS Dhoni को लेकर कहा ऐसा, वायरल हो गया बयान

IPL 2023 CSK vs GT : भले ही फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या की टीम को हार का सामना करना पड़ा, मगर उन्होंने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. हार्दिक ने माही को लेकर जो बयान दिया, उसे जानने के बाद आप भी खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाएंगे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2023 csk vs gt hardik-pandya-on-ms-dhoni after loss final match

ipl 2023 csk vs gt hardik-pandya-on-ms-dhoni after loss final match( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 CSK vs GT : आईपीएल 2023 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला गया. इस महामुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 215 रनों का टारगेट सेट किया था. मगर, बारिश के चलते DLS मैथड एक्शन में आया और चेन्नई को जीतने के लिए 171 रनों का टारगेट मिला. आखिरी बॉल पर चौका लगाकर जडेजा ने CSK को जीत दिलाई, वहीं गुजरात की टीम टूर्नामेंट में रनरअप रही. मगर, मैच हारने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कहा, जिसने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया. 

Advertisment

Hardik Pandya के बयान ने जीता दिल

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. हां, हार्दिक को इस हार का दुख था, लेकिन उन्होंने अपने बयान से सभी को हैरान कर दिया. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक ने कहा, "मैं उसके (एमएस धोनी) के लिए बहुत खुश हूं, नियति ने यही लिखा था. अगर मुझे हारना ही है, तो मैं धोनी के खिलाफ ही हारना पसंद करूंगा. अच्छी चीजें, अच्छे लोगों के साथ होती हैं और वह बेहतरीन लोगों में से एक हैं. भगवान काफी दयालु रहे हैं, मेरे ऊपर भी भगवान की कृपा है, लेकिन आज रात उनकी थी. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. धोनी के लिए नीयत ने ऐसा लिखा था. मुझे लगता है कि हम बहुत दिल से खेलते हैं."

ये भी पढ़ें : 'संन्यास लेने का ये सही वक्त है', खिताबी जीत के बाद धोनी ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी

Advertisment

Hardik Pandya ने बताई हार की वजह

हार्दिक पांड्या ने आगे अपनी टीम के गेम की तारीफ भी की. उनका कहना है की 

"जिस तरह से हम लड़ते रहे उस पर वास्तव में गर्व है. हम एक साथ जीतते हैं, हम एक साथ हारते हैं. मैं बहाना नहीं बनाने वाला हूं, CSK ने बेहतर क्रिकेट खेली. हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, साईं सुदर्शन ने इस लेवल पर इतना अच्छा खेला जोकि आसान नहीं होता. हम अपने खिलाड़ियों का सपोर्ट कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वो अपना बेस्ट ला सकें."

Advertisment

गुजरात टाइटंस रही रनरअप

हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी और टीम को विनर भी बनाया था. इस सीजन भी उनकी कप्तानी में GT ने पूरे सीजन शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक का सफर तय किया. पहले बैटिंग करते हुए गुजरात ने कमाल कर दिखाया और आईपीएल इतिहास में फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. इस दौरान साईं सुदर्शन ने 96 (47), ऋद्धिमान साहा 54(39), शुभमन गिल 39(20) और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21(12) रन की पारी खेली. इस तरह गुजरात ने 215 रनों का लक्ष्य तय किया. मगर, बारिश के कारण DLS मैथड का इस्तेमाल हुआ. इसके बाद चेन्नई के सामने 15 ओवर में 171 रन बनाने का टारगेट था. जहां, चेन्नई के बल्लेबाजों ने भी हमला बोला और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इसी के साथ गुजरात की टीम इस फाइनल में मिली हार के बाद रनरअप रही.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 5 विकेट से हारकर GT रही रनरअप
  • CSK ने जीती 5वीं ट्रॉफी
  • DLS मैथड से CSK को मिला था 171(15) का टारगेट
hardik on ms dhoni ipl 2023 updates MS Dhoni ipl 2023 final ipl-news csk-vs-gt hardik pandya ipl-2023 hardik pandya statement
Advertisment
Advertisment