Advertisment

IPL 2023 : David Warner का बड़ा रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ रचा इतिहास

IPL 2023 DC vs PBKS : शनिवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों मिली हार के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
david warner becomes most run getter in ipl in arun jaitley stadium

david warner becomes most run getter in ipl in arun jaitley stadium( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 DC vs PBKS : शनिवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों मिली हार के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. हालांकि, इस मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 54 रन की पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. जी हां, वॉर्नर IPL में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके लिए उन्होंने सहवाग को पीछे छोड़ा है. 

Advertisment

David Warner ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान David Warner ने शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में 27 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया. इस पारी के साथ वॉर्नर के नाम अरुण जेटली स्टेडियम में 961 सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. इसके लिए उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 33 पारियों में 933 रन बनाए थे. सहवाग ने 33 पारियों में 933 रन बनाए थे. वहीं लिस्ट में तीसरा नाम श्रेयस अय्यर का आता है, जिन्होंने 29 मैचों में 855 रन बनाए. वहीं 24 पारियों में 769 रनों के साथ ऋषभ पंत चौथे नंबर पर हैं. 

बताते चलें, David Warner ने IPL 2023 में अब तक 12 मैच मैचों में 126.73 की स्ट्राइक रेट से 384 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 फिफ्टी निकली है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : भड़के फैंस ने लखनऊ के खिलाड़ी पर किया हमला, जोंटी रोड्स ने किया खुलासा

हार के साथ प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई DC

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान David Warner के हाथों में सौंपी गई थी. लेकिन फ्रेंचाइजी इस सीजन खेले गए अब तक खेले गए 12 मैचों में से सिर्फ 4 ही मैच जीत सकी है और 8 अंकों के साथ अंक तालिका के सबसे निचले पायदान पर है. बीती राज पंजाब के हाथों मिली हार के साथ ही DC इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • डेविड वॉर्नर ने खेली 54(27) रन की तूफानी पारी
  • वॉर्नर बने IPL इतिहास में दिल्ली में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई DC
david-warner Virender Sehwag dc vs pbk ipl latest news in hindi IPL Latest News ipl-2023 ipl latest update
Advertisment
Advertisment