Advertisment

DC Playoffs Scenario : तो क्या IPL 2023 से बाहर हो गई दिल्ली की टीम!

IPL 2023 DC : आईपीएल 2023 में अब सभी मुकाबले बड़े हो रहे हैं वह इसलिए क्योंकि प्लेऑफ के लिए टीमें तैयार हो रही हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 delhi capitals playoffs scenario after loss against csk

ipl 2023 delhi capitals playoffs scenario after loss against csk ( Photo Credit : News Nation Team )

IPL 2023 DC : आईपीएल 2023 में अब सभी मुकाबले बड़े हो रहे हैं वह इसलिए क्योंकि प्लेऑफ के लिए टीमें तैयार हो रही हैं. कल के मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 26 रनों से हरा दिया. और इसी के साथ अपनी पोजीशन टॉप 2 में मजबूत कर ली है. वहीं दिल्ली की बात करें तो आईपीएल 2023 में बाहर होने वाली पहली टीम ये बन चुकी है. दिल्ली का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा इस सीजन. टीम शुरुआत के 5 मुकाबले हार गई थी. तभी से पिक्चर साफ हो रही थी कि टीम आगे नहीं जा पाएगी.

Advertisment

आईपीएल 2023 से पहले ही लगा झटका

दिल्ली के लिए आईपीएल सीजन से पहले ही झटके लगने शुरू हो चुके थे. ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हुआ. उसके बाद खबर आई कि वह आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. जिससे टीम कई संकट में फंस गई थी. ऋषभ पंत होते हैं तो कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज की चिंता टीम को नहीं होती है. लेकिन जब कप्तान अगर टीम से बाहर हो जाए तो प्लानिंग में बदलाव करना ही पड़ता है.

वॉर्नर हुए फेल

Advertisment

दूसरी समस्या लीग के बीच में हुई. डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया. उम्मीद कर रहे थे कि जैसे उन्होंने साल 2016 में हैदराबाद को आईपीएल का खिताब दिलाया था, वैसा ही कारनामा डेविड वॉर्नर इस सीजन करेंगे. लेकिन शुरुआत के मैचों को अगर छोड़ दिया जाए तो वॉर्नर का बल्ला भी शांत हो गया. और पहले मैंच से कप्तानी में भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं.

दूसरी टीमों को रहना होगा सावधान

अब आईपीएल में आगे की सफर की बात करें तो दिल्ली के दो मुकाबले बचे हैं. अगर उन दोनों मुकाबलों को टीम जीत भी जाती है तो 14 अंक हासिल कर पाएगी. इसलिए प्लेऑफ में जाना तो टीम के लिए नामुमकिन है. हालांकि दूसरी टीमों के समीकरण अपनी जीत के साथ दिल्ली बिगाड़ सकती है.

Advertisment

ipl-updates ipl-news Delhi Capitals Playoffs race Delhi Capitals Playoffs Scenario ipl-2023 Delhi Capitals News
Advertisment
Advertisment