Advertisment

IPL 2023: मोहम्मद शमी ने DC के टॉप ऑर्डर को किया ध्वस्त, युवा अमन ने बचाई लाज

IPL 2023, Delhi Capitals vs Gujarat Titans, DC set target of 131 runs : शमी ने अपने चारों ओवर शुरु में ही डाल दिये और महज 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. उन्होंने शुरुआती तीन ओवरों में महज 7 रन देकर चारों विकेट ले लिये थे और 5 ओवरों में ही दिल्ली कैपिटल्स के 5 विकेट महज 23 रनों पर गिर गए.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Aman Khan

Aman Khan( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, Delhi Capitals vs Gujarat Titans, DC set target of 131 runs : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जिस पिच को हाई स्कोरिंग माना जा रहा था, उसपर मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया और दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. शमी ने अपने चारों ओवर शुरु में ही डाल दिये और महज 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. उन्होंने शुरुआती तीन ओवरों में महज 7 रन देकर चारों विकेट ले लिये थे और 5 ओवरों में ही दिल्ली कैपिटल्स के 5 विकेट महज 23 रनों पर गिर गए. कप्तान डेविड वॉर्नर रन आउट हुए, लेकिन बाकी के सारे विकेट मोहम्मद शमी की शानदार गेंदों पर मिले. शुरुआत से ही मिले झटकों से दिल्ली कैपिटल्स कभी उबर ही नहीं पाई और 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर महज 130 रन ही बना पाई. 

Advertisment

अमन हकीम खान ने बचाई लाज

महज 23 रनों पर दिल्ली कैपिटल्स के 5 विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए अमन हकीम खान ने शुरुआत में बेहद सतर्क होकर बल्लेबाजी की. उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिल कर दिल्ली के गिरते विकेट्स पर लगाम लगाई. दोनों ने 50 रनों की साझेदारी की. 73 रनों के कुल स्कोर पर अक्षर पटेल बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में साइटस्कीर के सामने कैच दे दिया. उनका शानदार कैच राशिद खान ने पकड़ा. अक्षर पटेल ने 30 गेंदों पर 27 रन बनाए. अक्षर के आउट होने के बाद अमन ने अपना गियर बदला और सभी गेंदबाजों की पिटाई शुरू कर दी. वो 19वें ओवर में राशिद खान का शिकार बनें. इसके अलावा युवा रिपल पटेल ने 13 गेदों पर 23 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. 

ये भी पढ़ें : ACC Premier Cup: IPL का हिस्सा रहे और रेप केस में जेल की हवा खाए क्रिकेटर ने नेपाल को बनाया चैंपियन, बना Man Of The Series

Advertisment

शमी ने ध्वस्त किया दिल्ली का टॉप ऑर्डर

पारी की शुरुआत में ही मोहम्मद शमी ने पहली गेंद से ही ऐसी लय पकड़ी कि अपने शुरुआती 18 गेंदों में ही दिल्ली कैपिटल्स के टॉप 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना डाला. उन्होंने पहली ही गेंद पर फिल साल्ट को डेविड मिलर के हाथों कैच कराया. उनके खाता खोलने का सवाल ही नहीं उठता. इसके बाद उन्होंने राइली रूसो को साहा के हाथों आउट कराया. रूसो 8 रन बना सके. लेकिन इससे पहले ही डेविड वॉर्नर रन आउट होकर पवैलियन लौट चुके थे. पर शमी कोई ढील देने के मूड में नहीं थे. उन्होंने अपने तीसरे ओवर में प्रियम गर्ग और मनीष पांडे को भी पवैलियन की राह दिखा दी. मनीष एक रन तो प्रियम 10 रन ही बना सके. दिल्ली के लिए मोहित शर्मा ने दो और राशिद खान ने एक विकेट लिया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मोहम्मद शमी दिल्ली के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे
  • दिल्ली के 5 विकेट महज 23 रनों गिरे
  • युवा अमन हकीम खान ने खेली अर्धशतकीय पारी
अक्षर पटेल मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस delhi-capitals दिल्ली कैपिटल्स ipl-2023 Gujarat Titans रिपल पटेल इंडियन प्रीमियर लीग
Advertisment
Advertisment