Advertisment

IPL 2023: आईपीएल में ये इंग्लिश खिलाड़ी टीमों के बनेंगे 'ब्रह्मास्त्र'!

आईपीएल 2023 में किस फ्रेंचाइजी से इंग्लैंड के कौन खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा हैं. जो आईपीएल 2023 में अपनी-अपनी टीमों को मजबूती देंगे.

author-image
Satyam Dubey
New Update
England Player in IPL 2023

England Player in IPL 2023 ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2023 के लिए फ्रेंचाइजियों ने कमर कस ली है. आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. मिनी ऑक्शन में इंग्लिश खिलाड़ियों की धूम थी. आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द् टूर्नामेंट होने वाले सैम करन को सबसे बड़ी कीमत में पंजाब किंग्स ने खरीदा है. इसके साथ ही आईपीएल 2023 में अलग-अलग फ्रेंचाइजियों से इंग्लैंड के 15 खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा होंगे. आइए जानते हैं कि आईपीएल 2023 में किस फ्रेंचाइजी से इंग्लैंड के कौन खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा हैं. जो आईपीएल 2023 में अपनी-अपनी टीमों को मजबूती देंगे. 

Advertisment

इन फ्रेंचाइजियों के पास इंग्लैंड के तीन-तीन खिलाड़ी मौजूद 

आईपीएल 2023 में दो फ्रेंचाइजियां पीबीकेएस और आरसीबी ने अपने स्क्वाड में इंग्लैंड के तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है. पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी सैम करन को सबसे बड़ी कीमत देकर खरीदा है. पीबीकेएस ने सैम करन को 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. सैम करन के अलावा पंजाब किंग्स में जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन जैसे दिग्गज इंग्लिश खिलाड़ी शामिल हैं. जो फ्रेंचाइजी को काफी देंगे. 

आईपीएल 2023 में आरसीबी के स्क्वाड में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों का नाम शामिल है. आरसीबी के स्क्वाड में डेविड विली, रीस टॉपली, विल जैक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में आरसीबी का कैसा प्रदर्शन रहेगा. 

Advertisment

इन फ्रेंचाइजियों के पास इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी मौजूद

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के स्क्वाड में इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी मौजूद हैं. एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने मिनी ऑक्शन में बेन स्टोक्स को बड़ी कीमत में खरीदा है. सीएसके ने बेन स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. बेन स्टोक्स के अलावा सीएसके में पहले से ही मोईन अली के रुप में दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है. मोईन अली सीएसके चैंपियन बनाने में भी अपनी अहम भूमिका चुके हैं. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में इंग्लैंड के ये दोनों खिलाड़ी सीएसके को कितनी मजबूती दे पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एक साल में ही इस खिलाड़ी के बढ़े 5 करोड़ से ज्यादा रुपए, खुशी से झूमा

Advertisment

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के स्क्वाड में भी इंग्लैंड के दो दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. रॉजस्थान रॉयल्स ने मिनी ऑक्शन में जो रुट को एक करोड़ रुपए में खरीदा है. इस फ्रेंचाइजी में अब जो रुट के अलावा जोस बटलर के रुप में दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है. आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने अपने बल्ले से गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. पिछले सीजन में ऑरेंज कैप जोस बटलर के नाम रहा था. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी जोस बटलर पिछल सीजन की ही तरह बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की रहेगी धूम, इस टीम में हैं सबसे ज्यादा

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के स्क्वाड में इंग्लैंड के दो दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी होगी. एसआरएच के स्क्वाड में हैरी ब्रुक और आदिल रसीद जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रुक को 13 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. उम्मीद है कि हैरी ब्रुक अपने बल्ले से टीम को मजबूती देंगे. इसके अलावा पंजाब किंग्स ने आदिल रशीद को दो करोड़ रुपए में खरीदा है. 

Advertisment

इन फ्रेंचाइजियों के पास इंग्लैंड के एक-एक खिलाड़ी मौजूद 

आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के स्क्वाड में एक-एक इंग्लिश खिलाड़ियों की मौजूदगी है. लखनऊ सुपर जाएंट्स के स्क्वाड में मार्क वुड, दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वाड में फिल साल्ट और मुंबई इंडियंस के स्क्वाड में जोफ्रा आर्चर जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी इन फ्रेंचाइजियों को मजबूती देते हुए दिखाई देंगे. 

कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस दो ऐसी टीमें हैं, जिनके स्क्वाड में इंग्लैंड के एक भी विदेशी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं. 

Advertisment

jonny bairstow england player Sam Curran Liam Livingstone indian premier league 2023 ipl-2023 england players ipl
Advertisment
Advertisment