Advertisment

IPL 2023 : इस साल आईपीएल में लगी 8 सेंचुरी, कोहली का स्कोर सबसे कम!

Virat Kohli Century in IPL 2023 : आईपीएल के 65वें मैच में दो शतक लगे. हेनरिच क्लासेन ने क्लासिकल शतक पहली पारी में लगाया, तो विराट कोहली का जवाबी शतक दूसरी पारी में आया. पहली पारी में लगा क्लासेन का शतक इस साल के सबसे तेज शतक रहा, तो विराट...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
King Kohli

King Kohli ( Photo Credit : Twitter/IPL)

Virat Kohli Century in IPL 2023 : आईपीएल के 65वें मैच में दो शतक लगे. हेनरिच क्लासेन ने क्लासिकल शतक पहली पारी में लगाया, तो विराट कोहली का जवाबी शतक दूसरी पारी में आया. पहली पारी में लगा क्लासेन का शतक इस साल के सबसे तेज शतक रहा, तो विराट कोहली का शतक सबसे धीमा शतक. लेकिन मैच के नतीजे पर विराट कोहली का शतक भारी पड़ा. आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को मजबूत किया है. तो अब एसआरएच को इस साल सिर्फ एक ही मैच तक सीमित रहना पड़ेगा, जिसमें वो अपने आखिरी लीग मैच के तौर पर मुंबई इंडियंस के सामने होगी. ये मैच मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान पर होगा और करो या मरो का मुकाबला होगा. 

Advertisment

इस साल का सबसे कम स्कोर वाला शतक

इस साल यशस्वी जायसवाल के नाम सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड है. जायसवाल ने 124 रन बनाए थे. दूसरे नंबर पर वेंकटेश अय्यर की 104 रनों की पारी है. तीसरे नंबर पर 104 रनों के साथ ही क्लासेन हैं. सूर्यकुमार यादव 103 नाबाद रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं, तो 103 रनों के साथ प्रभसिमरन सिंह पांचवें स्थान पर हैं. शुभमन गिल 101 रनो के साथ छठें स्थान पर हैं, तो हैरी ब्रूक 100 रनों के साथ सातवें और विराट कोहली 100 रनों के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर हैं.

इस साल क्लासेन ने मारी सबसे तेज सेंचुरी, कोहली पड़े धीमे

Advertisment

इस साल आईपीएल में कुल 8 शतक लगे हैं. अब 10 से भी कम मुकाबले बचे हैं. लेकिन शतकों की रफ्तार तेज पकड़ने लगी है. आईपीएल के 65वें मैच में दो शतक लगे, जिसमें पहला शतक हेनरिच क्लासेन ने लगाया. क्लासेन ने छक्का जड़कर शतक पूरा किया. उन्होंने 49 गेंदों पर शतक पूरा किया, जो इस साल का सबसे तेज शतक है. हालांकि उन्होंने 49 गेंदों पर शतक पूरा किया, जो साझे तौर पर सबसे तेज शतक है, क्योंकि 2 और शतक भी 49 गेंदों पर आ चुके हैं. जी हां, इसी साल वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने भी 49 गेंदों पर शतक ठोंके हैं. वहीं, विराट कोहली को शतक पूरा करने के लिए 62 गेंदों की जरूरत पड़ी, जो इस साल के सबसे धीमे शतकों में से एक है.

ये भी पढ़ें : RR vs PBKS : कल के मैच की ये है Dream 11, इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान

विराट ने की सबसे ज्यादा शतकों की बराबरी

Advertisment

विराट कोहली ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का छठां शतक जड़ा. उन्होंने यूनिवर्स बॉस के 6 शतकों की बराबरी की. जोस बटलर इस मामले में 5 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, तो के एल राहुल और डेविड वॉर्नर 4-4 शतक लगाकर इस लिस्ट में चौथे और पांचवें पायदान पर हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • विराट कोहली ने जमाई आईपीएल करियर की छठी सेंचुरी
  • इस साल अब तक आईपीएल में लग चुके हैं 8 शतक
  • विराट कोहली का शतक सबसे धीमे शतकों में शुमार
आईपीएल Fastest century किंग कोहली बिग बॉस 8 IPL 2023 live ipl-2023 Virat Kohli विराट कोहली
Advertisment
Advertisment