Advertisment

CSK vs GT Final : चेन्नई के ये 2 खिलाड़ी गुजरात के लिए बन सकते हैं बड़ा सिरदर्द, आंकड़े दे रहे गवाही

आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके के स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे पर सबकी निगाहें टिकी रहेगी. कॉन्वे ने इस सीजन सीएसके के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं. वह ऋतुराज गायकवाड़ के साथ सीएसके को शुरुआती मजबूती देते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ruturaj Gaikwad, Devon Conway

Ruturaj Gaikwad, Devon Conway( Photo Credit : Social Media)

Ruturaj Gaikwad, Devon Conway, IPL 2023 Final : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इस खिताबी मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम आमने-सामने होगी. गुजरात टाइटंस की नजर अपने दूसरे खिताब पर होगी. तो वहीं धोनी सीएसके को 5वीं बार चैंपियन बनाना चाहेंगे. वहीं इस महामुकाबले में सीएसके के दो स्टार बल्लेबाज गुजरात टाइटंस के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

Advertisment

डेवोन कॉन्वे (Devon Conway)

आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके के स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे पर सबकी निगाहें टिकी रहेगी. कॉन्वे ने इस सीजन सीएसके के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं. वह ऋतुराज गायकवाड़ के साथ सीएसके को शुरुआती मजबूती देते हैं. कॉनवे सीएसके के लिए आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. वह इस सीजन अब तक 15 मैचों में 52.08 की औसत से 625 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.06 का रहा है. जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रन नाबाद रहा है.  

यह भी पढ़ें: CSK vs GT Final : फाइनल में उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी

Advertisment

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

इस महामुकाबले में सीएसके के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पर भी सबकी नजरें होगीं. गायकवाड़ सीएसके के लिए शानदार पारियां खेली हैं. इस सीजन गायकवाड़ सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी हैं. दिलचस्प बात यह है कि गुजरात के खिलाफ गायकवाड़ का बल्ला भी खूब चलता है. आईपीएल में गुजरात और चेन्नई का अब तक 4 बार आमना-सामना हुआ है. इन चारो मुकाबलों में गायकवाड़ ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक पारी खेली है. 

यह भी पढ़ें: Watch: धोनी ने दीपक चाहर को दी फ्लाइट में फोटो के लिए दिलचस्प पोज, CSK ने शेयर किया वीडियो

Advertisment
गायकवाड़ ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात के खिलाफ 44 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में गायकवाड़ गुजरात के लिए फाइनल में बड़ा खतरा बन सकते हैं. गायकवाड़ के पूरे सीजन की बात करें तो उन्होंने 15 मैचों के 14 पारियों में 43.38 की स्ट्राइक रेट से 564 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 146.87 का स्ट्राइक रेट रहा है. 

Ruturaj Gaikwad ipl 2023 Ruturaj Gaikwad MS Dhoni ipl 2023 final डेवोन कॉनवे Ruturaj Gaikwad ipl Devon Conway csk-vs-gt-final chennai super kings vs gujarat tit ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad vs Gujarat Titans hardik pandya ipl-2023 Devon Conway ipl 2023
Advertisment
Advertisment