Advertisment

IPL 2023 के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बने CSK के तुषार देशपांडे, जानें कौन बना दूसरा खिलाड़ी?

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी किया था. सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायडू 12 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. वहीं उसके बाद गेंदबाजी के लिए जब सीएसके की टीम मैदान पर आई तो उनकी जगह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर तुषार देशपांडे को ट

author-image
Roshni Singh
New Update
image 7  1

CSK Team( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premier League 2023) का आगाज हो चुका है. सीजन के पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर (GT vs CSK) किंग्स के बीच खेले गया. इस मैच में दोनों टीमों ने आईपीएल के नए नियम इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल किया. चेन्नई सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे आईपीएल इतिहास के पहले पहले  इम्पैक्ट प्लेयर बने. सीएसके ने अंबाती रायडू की जगह तुषार देशपांडे को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाया. वहीं गुजरात टाइटंस ने केन विलियमसन की जगह साई सुदर्शन को इम्पैक्ट प्लेयर (Impact Player rule in IPL) के रूप में टीम में शामिल किया. 

Advertisment

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी किया था. सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायडू 12 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. वहीं उसके बाद गेंदबाजी के लिए जब सीएसके की टीम मैदान पर आई तो उनकी जगह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर तुषार देशपांडे को टीम में शामिल किया गया. इसी के साथ तुषार आईपीएल 2023 में पहले इम्पैक्ट प्लेयर बन गए हैं. वहीं इसी मैच में गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी केन केन विलियमसन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए उनकी जगह साई सुदर्शन को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर बल्लेबाजी करने भेजा गया. वहीं आईपीएल 2023 में तुषार के बाद साई सुदर्शन दूसरे इम्पैक्ट प्लेयर बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Opening Ceremony: अरिजीत सिंह ने फैंस से मांगी माफी, जानें क्यों कहा 'भूल-चूक करें माफ'?

इस मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 7 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे. सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी खेली. जीटी के लिए मोहम्मद शमी, राशिद और जोसेफ ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं जोशुआ लिटिल के खाते में एक विकेट गया. 179 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीटी ने 5 विकेट गंवाकर 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 New Rules: अब बल्लेबाज का ध्यान भटकाना पड़ेगा भारी, यहां जानें आईपीएल के नए नियम

impact player rules MS Dhoni Tushar Deshpande यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Tushar Deshpande FRIST ipl 2023 ipmact player CSK vs GT IPL 2023 आईपीएल 2023 ड्रीम-11 indian premier league 2023 चेन्नई hardik pandya ipl-2023 IPL 2023 Dream 11 IPL 2023 FIRST impact player
Advertisment
Advertisment