Advertisment

GT vs MI : अचानक अग्रेसिव बैटिंग कैसे करने लगे Shubman Gill, 129 रन बनाने के बाद खोला राज

Shubman Gill ने अपने खेलने के अंदाज में बदलाव किए हैं. इस बात का खुलासा खुद गिल ने मुंबई के खिलाफ अपनी आतिशी पारी के बाद किया. जहां, उन्होंने बताया की किन बदलावों के बाद अब वो इस तरह विस्फोटक अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2023 gt vs mi shubman gill reveal reason behind explosive batting

ipl 2023 gt vs mi shubman gill reveal reason behind explosive batting( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 GT vs MI : मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की. मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाते हुए उन्होंने IPL करियर का तीसरा शतक जड़ दिया. दूसरे क्वालीफायर जैसे बड़े मुकाबले में Shubman Gill ने प्रेशर लिया नहीं बल्कि MI के गेंदबाजों को दिया. इस बड़े मंच पर खेली गई शानदार पारी की चारों ओर जमकर तारीफ हो रही है और इसके लिए Shubman Gill को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. जहां, अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने अपनी सफलता का राज बताया. 

Advertisment

Shubman Gill ने किया है सुधार

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज Shubman Gill ने IPL 2023 में कमाल की बैटिंग की है. अब तक वह सीजन में 3 शतक लगा चुके हैं और ऑरेन्ज कैप उनके पास है. मुंबई के खिलाफ गिल ने 60 गेंदों पर 129 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके व 10 छक्के भी लगाए. इस दौरान गिल का स्ट्राइक रेट 215 का रहा. कमाल की पारी के लिए ओपनर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इसके बाद 23 साल के शुभमन गिल ने कहा, 'पिछले वेस्टइंडीज दौरे से मुझे लगता है कि मैंने गियर बदलना शुरू किया. मैं पिछले आईपीएल से पहले चोटिल हो गया था लेकिन मैं अपने खेल पर काम करता रहा. मैंने कुछ एरिया पर काम किया है और टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड सीरीज से पहले तकनीकी बदलाव किए हैं.'

Advertisment

ये भी पढ़ें : Shubman Gill Net Worth : IPL से करते हैं मोटी कमाई, फिल्मों में भी एंट्री के लिए हैं तैयार

शुभमन गिल का बदल गया है गेम

Shubman Gill एक प्रतिभाशाली बल्लबाज हैं, ये बात शुरुआत से ही जगजाहिर है. मगर, इन दिनों वह जिस विस्फोटक अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं, उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम ही होगी. शुभमन गिल ने आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहते हुए IPL करियर की शुरुआत की थी. तब से लेकर पिछले सीजन यानि IPL 2022 तक उन्होंने 47 छक्के जड़े थे, जबकि इस सीजन ही गिल 33 छक्के लगा चुके हैं. ओपनर ने इस सीजन 16 मैचों में 156.43 की स्ट्राइक रेट व 60.79 के औसत से 851 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक व 4 अर्धशतकीय पारी निकली हैं. इस दौरान बल्लेबाज ने 78 चौके व 33 छक्के जडे़ हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शुभमन गिल ने बनाए 129*
  • गिल ने खोला सफलता का राज
  • इस सीजन 851 रन बना चुके हैं शुभमन
Shubman Gill ipl-news-in-hindi GT vs MI mumbai-indians shubman gill century ipl-2023 ipl updates in hindi Shubman Gill 129
Advertisment
Advertisment