Advertisment

IPL 2023: गुजरात टाइटंस बन सकती है लगातार दूसरी बार चैंपियन, ये है बड़ी वजह

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों काफी मजबूत है. शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हैं. वहीं मीडिल ऑर्डर में डेविड मिलर, कप्तान हार्दिक पांड्या और विजय शंकर  टीम को मजबूती दिलाते हैं. गिल के बल्ले से अब तक 11 पारियों

author-image
Roshni Singh
New Update
gt team

Gujarat Titans( Photo Credit : Social Media)

GT Ipl 2023: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस का लगातार दूसरे सीजन भी शानदार प्रदर्शन जारी है. गुजरात की टीम आईपीएल के 16वें सीजन के पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ टॉप पर है और प्लेऑफ की टिकट कटा ली है. गुजरात ने अब तक खेले गए अपने 11 मैचों में से सिर्फ 3 में हार का सामना किया है और 8 में जीत हासिल की है. इस सीजन भी किसी भी टीम के लिए गुजरात को हराना आसान नहीं होने वाला है. गुजरात के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि ये टीम इस सीजन भी चैंपियन बन सकती है. 

Advertisment

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों काफी मजबूत है. शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हैं. वहीं मीडिल ऑर्डर में डेविड मिलर, कप्तान हार्दिक पांड्या और विजय शंकर  टीम को मजबूती दिलाते हैं. गिल के बल्ले से अब तक 11 पारियों में 46.90 के औसत से 469 रन निकले हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं. 

मोहम्मद शमी, राशिद और नूर का शानदार प्रदर्शन

गुजरात की गेंदबाजी पर बात की टीम के साथ तेज गेंदबाज और स्पिनर्स का अच्छा खासा कंबिनेशन है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शानदार फॉर्म में हैं और वह टीम को नई गेंद से विकेट निकाल कर देते हैं. शमी इस सीजन में अब तक 11 मैचों में 19 विकेट चटका चुके हैं और पर्पल कैप होल्डर भी बने हुए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Spider Man: क्रिकेट के बाद अब फिल्मों में शुभमन गिल की एंट्री, इंडियन स्पाइडर मैन में निभाएंगे ये रोल

वहीं टीम के स्टार स्पिनर्स राशिद खान और नूर अहमद टीम को और मजबूत करते हैं. इन दोनों गेंदबाजों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहा है. इन दोनों अफगानी स्पिनरों ने टीम के लिए लगातार विकेट चटकाए हैं. इस सीजन राशिद ने 11 मुकाबलों में 19 और नूर अहमद ने 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 के 5 ऐसे मुकाबले, जब फैंस की सांसे गई थम, 2 मैचों में पार हुआ रोमांच की सारी हदें

Advertisment

ipl 2023 live update Shubman Gill rashid khan यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 गुजरात टाइटंस David Miller hardik pandya ipl-2023 Gujarat Titans
Advertisment
Advertisment