Advertisment

IPL 2023 में बवाल मचाने के लिए तैयार है गुजरात टाइटंस का यह स्टार खिलाड़ी, T20 में बना नंबर-1

आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले गुजरात टाइटंस के स्टार गेंदबाज राशिद खान आईसीसी टी20  बॉलिंग रैंकिंग में  नंबर पर पर काबिज हो गए हैं. बुधवार को जारी हुए आईसीसी की ताजा रैंकिंग में राशिद खान ने लंबी छलांग लगाई और पहला स्थान हासिल किया. उन्होंने श

author-image
Roshni Singh
New Update
rashid khan ipl

Gujarat Giants Team( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज होने जा रहा है. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले से पहले हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है. दरअसल, टीम के स्टार मिस्ट्री गेंदबाज राशिद खान आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बॉलिंग रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप पर पहुंच गए हैं. वह श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ नंबर-1 बने हैं.

Advertisment

आईपीएल 2023 से पहले नंबर-1 गेंदबाज बने राशिद खान

आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले गुजरात टाइटंस के स्टार गेंदबाज राशिद खान आईसीसी टी20  बॉलिंग रैंकिंग में  नंबर पर पर काबिज हो गए हैं. बुधवार को जारी हुए आईसीसी की ताजा रैंकिंग में राशिद खान ने लंबी छलांग लगाई और पहला स्थान हासिल किया. उन्होंने श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले भी साल 2018 में राशिद नंबर पर बने थे.  

राशिद आईपीएल 2023 में मचाएंगे धमाल

राशिद खान का नंबर-1 के पायदान पर पहुंचने से उनकी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस को काफी फायदा होने वाला है. राशिद आईपीएल 2023 में फिर से अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले हैं. आईपीएल के पिछले सीजन गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में राशिद ने भी भूमिका निभाई है. उनकी आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक इस कुल 92 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 6.38 की शानदार इकॉनमी से 112 विकेट हासिल किए थे.



आईपीएल के इस सीजन में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में भी राशिद सीएसके के बल्लेबाजों का अपनी फिरकी में फंसाने वाले हैं. राशिद टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकते हैं. 

hardik pandya ipl 2023 ICC latest Rankings ipl-news-in-hindi hindi ipl news यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Rashid khan no.1 T20I Bowler Gujarat Titans ipl 2023 GT vs CSK Rashid Khand IPL 2023 sports news in hindi indian premier league 2023 ICC Rankings Rashid Khand IPL
Advertisment
Advertisment