Advertisment

IPL तो धोनी जीते, लेकिन लीग में दिल हार्दिक ने जीता, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

IPL 2023 Dhoni & Hardik Pandya: हार्दिक ने भले ही ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है पर एक मामले में धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 hardik win fans heart in this season dhoni csk

ipl 2023 hardik win fans heart in this season dhoni csk ( Photo Credit : Twitter)

IPL 2023 Dhoni & Hardik Pandya: आईपीएल 2023 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने शानदार तरीके से गुजरात को मात देकर, पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. टीम ने शानदार तरीके से गुजरात से मुकाबला खेला. हालांकि फाइनल मुकाबले में गुजरात ने भी जमकर टक्कर दी. लेकिन रविंद्र जडेजा ने कूल रहते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के उस पार पहुंचा दिया. साथ में मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. चेन्नई से इस बार इसी खेल की उम्मीद थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: India Tour of West Indies: विंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगा दांव!

दिल जीतने में सफल रहे हार्दिक

भले ही ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम की. लेकिन दिल इस लीग का हार्दिक जीतने में सफल रहे. दरअसल आईपीएल ने एक पोल कराया था, जिसमें सवाल किया था किस कप्तान ने अपने प्रदर्शन से इस आईपीएल में सभी को हैरान किया. उसमें 52 फ़ीसदी वोट हार्दिक पांड्या के नाम हुए. वहीं 48 फ़ीसदी महेंद्र सिंह धोनी के नाम के नाम रहे. यानी हार्दिक पांड्या ने क्लियर कट धोनी को इस मामले में पछाड़ दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, एक श्रीलंकाई भी शामिल

कप्तानी का सफर रहा है शानदार

हार्दिक के कप्तानी सफर की बात करें तो सभी हैरान जरूर होंगे. क्योंकि कभी गेंदबाज और बल्लेबाज के तौर पर रहने वाला ये खिलाड़ी कप्तानी में भी कुछ दिखा जाएगा, किसी ने नहीं सोचा था. हार्दिक पांड्या को जब गुजरात की टीम ने कप्तान बनाया था तो सभी एक्सपर्ट यही बात कर रहे थे कि ये फैसला इस टीम को ले डूबेगा. पर हुआ उल्टा. हार्दिक पांड्या ने अपनी चालाकी के जरिए बड़ी-बड़ी टीमों को मात दी है. ऐसे में गुजरात टीम का ये फैसला बिल्कुल ठीक लगता है.

Advertisment

ipl-news-in-hindi IPL 2024 ipl-2023 ipl latest update hardik vs dhoni
Advertisment
Advertisment