Advertisment

IPL 2023 : DC को करना है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, तो करना होगा अब ये जरूरी काम

अब अंक तालिका में सबसे नीचे यानि 10वें नंबर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की बात करें, तो उसके लिए अब अंतिम चार में पहुंचना बेहद मुश्किल हो चुका है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
8ku0mbe david warner bcci 625x300 09 April 23

ipl 2023 if delhi capitals want to qualify in playoffs must win all 6 ( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 अपने दूसरे पड़ाव तक पहुंच चुका है. जहां, कुछ टीमें अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की कगार पर हैं, तो वहीं कुछ टीमों के लिए इस सीजन में टॉप-4 में पहुंचना मुश्किल नहीं नामुमकिन होता जा रहा है. अब अंक तालिका में सबसे नीचे यानि 10वें नंबर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की बात करें, तो उसके लिए अब अंतिम चार में पहुंचना बेहद मुश्किल हो चुका है. लेकिन, अभी भी एक तरीका है, जिससे DC प्लेऑफ की टिकेट कटा सकती है...

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान डेविड वॉर्नर संभाल रहे हैं. लेकिन सीजन में अब तक टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है. खेले गए 8 में से DC सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है. नतीजन, वह 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे 10वें स्थान पर है और रन रेट की बात करें, तो वो -0.898 है. 

ऐसे में अब यदि दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो बचे हुए सभी 6 मैचों में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. साथ ही दूसरी टीमों की जीत-हार पर भी दिल्ली का क्वालिफिकेशन निर्भर करेगा. मगर, अब तक  DC ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि, अब टीम के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल हो चुका है. 

Advertisment

2 मई को गुजरात से होगा सामना

शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में घरेलू टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब डेविड वॉर्नर की टीम 2 मई को गुजरात टाइटंस के सामने मैदान पर उतरेगी. ये मुकाबला दिल्ली के लिए करो या मरो की स्थिति में खेला जाएगा. ऐसे में DC के फैंस उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे. 

Source : Sports Desk

david-warner IPL Points Table IPL Latest News ipl-updates delhi-capitals GT vs DC dc ipl ipl-2023 ipl updates in hindi
Advertisment
Advertisment