Advertisment

IPL 2023: RR Vs DC, यशस्वी-बटलर पड़े वॉर्नर की टीम पर भारी, 57 रन से जीते रॉयल्स

IPL 2023, RR Vs DC : आईपीएल 2023 के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए बुलाने जाने के बाद निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे और दिल्ली कैपिटल्स के सामने 200 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Yashasvi Jaiswal and Jos Buttler got Rajasthan Royals off to a flier

Yashasvi Jaiswal and Jos Buttler got Rajasthan Royals off to a flier( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, RR Vs DC : आईपीएल 2023 के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए बुलाने जाने के बाद निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे और दिल्ली कैपिटल्स के सामने 200 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई और मैच को 57 रनों से गवां दिया. आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की ये लगातार तीसरी हार रही.

Advertisment

बोल्ट के झटकों से उबर ही नहीं पाई दिल्ली कैपिटल्स

राजस्थान रॉयल्स की ओर से रखे गए 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने दिखा दिया कि उन्हें क्यों सबसे खतरनाक बॉलर्स में गिना जाता है. उन्होंने पृथ्वी शॉ को खाता खोलने का मौका दिये बगैर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करा दिया, तो अगली ही गेंद पर मनीष पांडे को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इसके बाद राइली रूसो और डेविड वॉर्नर ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन राइली 14 रन बनाकर टीम के कुल 36 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौट गए. इसके बाद ललित यादव ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाए. वो 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. उन्हें बोल्ट ने क्लीन बोल्ड करके पवैलियन लौटाया और दिल्ली कैपिटल्स की हार तय कर दी. 

डेविड वॉर्नर का लंबा संघर्ष

दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआत में जो विकेट खोए, तो टीम उससे कभी उबर ही नहीं सकी. वॉर्नर एक छोर पर धीमे रन बनाते रहे, लेकिन विकेटों के गिरने का सिलसिला थामे रखा. लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई विस्फोटक साधी नहीं मिला, सिवाय ललित यादव के. वॉर्नर 55 गेंदों पर 65 रन बनाकर आठवें विकेट के तौर पर आउट हुए. उस समय टीम का स्कोर 139 रन ही हो पाया था. वो 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. इस तरह से दिल्ली की पूरी टीम महज 142 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए बोल्ट ने तीन विकेट लिए तो युजवेंद्र चहल ने भी तीन विकेट झटके. दो विकेट अश्विन ने लिये तो एक विकेट संदीप शर्मा को मिला. 

रॉयल्स ने सलामी जोड़ी की बदौलत रखा था बड़ा लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस भले ही हारा, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारियां खेली. पढ़ें, किस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने खड़ा किया था 199 रनों का स्कोर..

RR vs DC: बटलर-जायसवाल और हेटमायर की तूफानी पारी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया इतने रनों का लक्ष्य

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 53 रनों से हराया
  • दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2023 में मिली तीसरी हार
  • पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचे राजस्थान के रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स यशस्वी जायसवाल आईपीएल delhi-capitals डेविड वॉर्नर rr-vs-dc ipl-2023 जोस बटलर indian premier league rajasthan-royals
Advertisment
Advertisment