Advertisment

IPL 2023 से भारत को नहीं बल्कि इस देश को हुआ फायदा!

IPL 2024: आईपीएल ने भी कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में मदद की है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 is very useful for team australia in wtc 2023 final

ipl 2023 is very useful for team australia in wtc 2023 final( Photo Credit : Twitter)

IPL 2024: आईपीएल 2023 समाप्त हो चुका है. और भारतीय टीम को इस लीग से बड़े झटका लगे हैं. झटका इसलिए टीम के ज्यादातर खिलाड़ी थके हुए थे. और आईपीएल खेलने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप थी. जिसमें खिलाड़ी अपना 100 फीसदी खेल नहीं दिखा सके. लेकिन कुछ ऐसे भी देश हैं जिन्हें आईपीएल 2023 से फायदा बहुत ज्यादा हुआ है. उनमें सबसे पहले नाम आता है ऑस्ट्रेलिया का. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 209 रनों से मात देकर टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा कर लिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, एक श्रीलंकाई भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2023 का फायदा उठाया

अब आप कहेंगे कि आखिर कैसे ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2023 का फायदा सबसे ज्यादा उठाया. ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टिम डेविड ने टेस्ट चैंपियनशिप में धमाल मचा दिया. आईपीएल 2023 में टिम डेविड मुंबई की तरफ से खेलते हुए नजर आते हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम डेविड ने इस चैंपियनशिप में कमाल का शतक लगा दिया.

यह भी पढ़ें: India Tour of West Indies: विंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगा दांव!

टिम डेविड ने समझ ली शमी, सिराज की गेंदबाजी

शतक की बदौलत ही टीम ऑस्ट्रेलिया पहली ही पारी में बहुत आगे चली गई थी. आपको मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर क्यों टिम डेविड आईपीएल का फायदा उठा पाए. दरअसल आईपीएल में सिराज, शमी गेंदबाजी कर रहे थे. और लगातार बॉलर की बॉल खेलकर कहीं ना कहीं उसकी कमजोरी के बारे में पता चल ही जाता है. जिसका फायदा टिम डेविड ने उठाया. 

ऐसे में कह सकते हैं कि आईपीएल की वजह से भारतीय प्लेयर्स तो थके ही, साथ में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की लाइन लेंथ को समझ ही लिया. हालांकि इसमें बीसीसीआई या फिर खिलाड़ियों की कोई गलती नहीं है.

IPL 2024 ipl-updates wtc 2023 ipl-news ipl-2023
Advertisment