Advertisment

IPL 2023 : शुभमन गिल को बड़ा खिलाड़ी नहीं मानते कपिल देव, बयान सुनकर चौक जाएंगे आप

Shubman Gill इस वक्त अपने बेस्ट फॉर्म में हैं. उन्होंने आईपीएल में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 851 रन बना दिए हैं. मगर, फिर भी कपिल देव उन्हें अभी बड़े खिलाड़ियों में शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2023 kapil dev big statement on shubman gill performance

ipl 2023 kapil dev big statement on shubman gill performance( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 : गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला इस वक्त आग उगल रहा है. आईपीएल 2023 में अब तक गिल ने 851 रन बनाए लिए हैं. पिछली 4 पारियों में उनके बल्ले से 3 शतक आए हैं. इसलिए इस वक्त चारों ओर गिल की ही चर्चा हो रही है. मगर, अब पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने गिल को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. बल्कि बातों-बातों में तो दिग्गज ने गिल कांबली का उदाहरण भी दे डाला है. 

Advertisment

Shubman Gill कैसे करेंगे वापसी

Shubman Gill इस वक्त आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अपने खेलने के अंदाज में बदलाव किया है और नतीजा ये रहा है की अब तक वह 3 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. गिल की खतरनाक बैटिंग देख विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर जैसे तमाम दिग्गजों ने उनकी तारीफ की हैं. मगर कपिल देव का बयान इन सबसे अलग ही है. देव ने कहा, 

"इस वक्त Shubman Gill का अच्छा दौर चल रहा है. हमें देखना होगा कि वह कब तक इसे जारी रखते हैं. यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि इतने रन बनाने के बाद जब गिरावट आएगी, तो वो खुद को कैसे संभालेंगे और कैसे वापसी करेंगे. सूर्या को देखिए... वह शानदार सीजन के बाद 3 बार गोल्डन डक पर आउट हुए. हालांकि, उन्होंने दमदार वापसी की. आप ऐसे खिलाड़ियों को ऊपर रखते हैं. सच कहूं तो मैं ये देखने के लिए काफी एक्साइटेड हूं कि गिल का अच्छा वक्त कब खत्म होगा और वो कैसे वापसी करेंगे. गिल की सबसे बड़ी ताकत है कि बाउंड्री ना आने पर भी वो हड़बड़ी नहीं करते. उनके तरकश में सभी शॉट्स हैं."

ये भी पढ़ें : CSK vs GT FINAL : MS Dhoni बनाएंगे वो रिकॉर्ड, जिसे कभी नहीं तोड़ पाएगा कोई

बिनोद कांबली का नाम लेकर चौका दिया

कपिल देव ने आगे Shubman Gill की चर्चा करते हुए बिनोद कांबली का नाम लिया. असल में, बिनोद कांबली ने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही अच्छी की थी, मगर वो सक्सेस को संभाल नहीं पाए और देखते ही देखते टीम इंडिया से बाहर हो गए. अब कपिल देव ने कहा, 

"मुझे गलत मत समझिए. मुझे उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है. लेकिन मैं तुलना किए बिना एक खिलाड़ी का जिक्र करना चाहूंगा, जिसका नाम विनोद कांबली है. कांबली ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की थी. मगर फिर वो ट्रैक से उतर गए. ऐसे में गिल के सामने अब सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि क्या वह खुद को सही तरीके से हैंडल कर पाएंगे? देखने वाली बात होगी की वो आगे मिलने वाली दौलत और शौहरत को किस तरह से संभालते हैं."

shubman gill century ipl-2023 ipl updates in hindi shubman gill ipl Kapil Dev Shubman Gill 129
Advertisment
Advertisment