Advertisment

IPL 2023 : 6, 6, 6, 6, 6, जेसन रॉय ने ठोंकी 22 गेंदों में हाफ सेंचुरी

IPL 2023, RCB Vs KKR, Jason Roy completed half century in 22 balls : आईपीएल 2023 में जेसन रॉय का बल्ला गरज रहा है. आईपीएल के ऑक्शन और मिनी ऑक्शन में उन पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई थी. लेकिन अब जबकि केकेआर ने उन्हें रिप्लेसमेंट...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Jason Roy, KKR

Jason Roy, KKR ( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, RCB Vs KKR, Jason Roy completed half century in 22 balls : आईपीएल 2023 में जेसन रॉय का बल्ला गरज रहा है. आईपीएल के ऑक्शन और मिनी ऑक्शन में उन पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई थी. लेकिन अब जबकि केकेआर ने उन्हें रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है, तो वो आईपीएल में अपनी चमक बिखेर रहे हैं. जेसन रॉय ने आरसीबी के खिलाफ केकेआर की तरफ से ओपनिंग की और मैदान में आते ही विपक्षी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. उन्होंने अब तक फिसड्डी साबित हो रहे केकेआर की ओपनिंग बल्लेबाजी क्रम को फिर से जोड़ दिया है. जेसन रॉय ने आरसीबी के खिलाफ 22 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी कर ली थी. वो 29 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए.

Advertisment

शहबाज अहमद की आई शामत

जेसन रॉय ( Jason Roy ) केकेआर के लिए दूसरी बार ओपनिंग करने उतरे. उन्होंने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद को सबसे पहले छक्के के लिए उड़ाया. इसके बाद पॉवरप्ले के आखिरी ओवर का इंतजार किया. आरसीबी ने जैसे ही स्पिनर शहबाज अहमद के हाथ में दी, जेसन का चेहरा चमक उठा. स्ट्राइक पर जगदीशन थे. उन्होंने पहली गेंद पर सिंगल ले लिया और रॉय को स्ट्राइक दे दी. इसके बाद रॉय ने दूसरी गेंद को चिप शॉट के जरिए मिड ऑन के ऊपर से 6 रनों के लिए बाउंड्री के बाहर भेज दिया. तीसरी गेंद पर रॉय ने अपनी ताकत का शानदार नमूना पेश किया और डीप मिडविकेट बाउंड्री के बाहर छक्का लगा दिया. चौथी गेंद पर शहबाज ने शॉर्ट पिच गेंद उनके शरीर पर फेंकी, जिसे उन्होंने मिडविकेट बाउंड्री पर खड़े फील्डर के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया. शहबाज पस्त हो चुके थे. लेकिन हारे नहीं थे. उन्होंने पांचवीं गेद पर रॉय को छका दिया. लेकिन अगली ही गेंद को रॉय फिर से मिडविकेट के ऊपर से स्टैंड में भेज दिया. इस ओवर में पूरे 25 रन आए. 

ये भी पढ़ें : RCB vs KKR: जेसन रॉय और नीतीश राणा की तूफानी पारी, बैंगलोर को मिला इतने रनों का लक्ष्य

Advertisment

29 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए रॉय

जेसन रॉय ने 56 रनों की पारी खेली और 4 चौकों के अलावा 5 शानदार छक्के जड़े. उन्होंने अबतक अच्छी ओपनिंग साझेदारी को तरस रही केकेआर को पॉवर प्ले में शानदार शुरुआत दिलाई. पहली बार केकेआर ने पॉवर प्ले में विकेट नहीं खोया और स्कोर था 66 रन. राय 48 रनों पर पहुंच चुके थे, तो एन जगदीशन 17 रनों पर. केकेआर का पहला विकेट 10वें ओवर में जगदीशन के रूप में गिरा. उन्होंने 29 गेदों पर 27 रन बनाए. इसी ओवर में रॉय भी आउट हो गए.

बता दें कि जेसन रॉय को केकेआर ने श्रेयस अय्यर और साकिब अल हसन के आईपीएल से बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. रॉय ने अपनी बेस प्राइज 1.5 करोड़ की रखी थी, लेकिन केकेआर ने उन्हें 2.4 करोड़ में साइन किया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जेसन रॉय ने उड़ाई आरसीबी के बॉलर्स की धज्जियां
  • शहबाज अहमद के एक ही ओवर में जड़े 4 छक्के
  • महज 22 गेंदों पर ही जेसन रॉय ने जड़ दी हाफ सेंचुरी
rcb kkr आईपीएल आरसीबी ipl ipl-2023 Jason Roy इंडियन प्रीमियर लीग जेसन रॉय
Advertisment
Advertisment