Advertisment

RCB vs SRH : फाफ, कोहली ने कर दिया चमत्कार, आरसीबी को दिला दी धमाकेदार जीत

RCB vs SRH Virat Kohli : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला आरसीबी और हैदराबाद के बीच खेला गया.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 kohli faf is real hero for rcb vs srh match update in hindi

ipl 2023 kohli faf is real hero for rcb vs srh match update in hindi( Photo Credit : Twitter)

RCB vs SRH Virat Kohli : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला आरसीबी और हैदराबाद के बीच खेला गया. आरसीबी ने टॉस अपने नाम किया था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर हैदराबाद टीम ने 186 रन बनाए थे. यानी आरसीबी के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा था. आरसीबी के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि टीम आसानी से यह लक्ष्य अपने नाम कर ले. और हुआ भी वही. फाफ और कोहली ने अकेले दम पर मैच अपने नाम कर लिया. हैदराबाद की टीम को 8 विकेट से मात दे दी. कोहली ने दमदार शतक लगा दिया. 

Advertisment

कोहली, फाफ ने खोल दिए धागे

आरसीबी की बल्लेबाजी की बात करें तो कोहली के बल्ले से 100 रन निकले. वहीं फाफ ने शानदार 71 रन की पारी खेली. दोनों के बीच 172 रन की साझेदारी हुई है. ये आईपीएल 2023 की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. इस जीत के साथ आरसीबी की उम्मीदें आईपीएल प्लेऑफ के लिए पुख्ता है. वहीं चेन्नई और लखनऊ को अब हर हाल में अपना आखिरी मुकाबला जीतना ही होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

Advertisment

हैदराबाद की बल्लेबाजी के बारे में तो पहले नंबर पर उतरे अभिषेक शर्मा ने 11 रन बनाए. वहीं राहुल त्रिपाठी ने 15 रन बनाए. तीसरे नंबर पर ऐडन मार्करम और चौथे क्रम पर हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी करने आए. जिसमें ऐडन मार्करम के बल्ले से 18 रन निकले और हेनरिक क्लासेन ने 104 रनों का योगदान दिया. हेनरिक क्लासेन की पारी की बदौलत हैदराबाद रन का लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के लिए खास रहेगा आईपीएल 2023, बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी के लिए माइकल ब्रेसवेल ने 2 सफलता अपने नाम की. इनके अलावा शाहबाज अहमद ने एक सफलता हासिल की. हैदराबाद के लिए ये सीजन बेहद ही खराब रहा है. टीम जीत के लिए तरसती हुई दिखाई दी है.

Advertisment

दोनों टीमों के लिए प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (c), हेनरिक क्लासेन (w), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (c), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (w), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज.

Advertisment

rcb faf 50 faf du plessis rcb-vs-srh ipl-updates ipl-news ipl-2023 kohli 100 Virat Kohli
Advertisment
Advertisment