Advertisment

LSG IPL 2023: राहुल की कमी खली टीम को, गेंदबाजी करनी होगी मजबूत

LSG IPL 2023 Mistakes: लखनऊ के लिए समस्या हैं बड़ी, राहुल के आने के बाद कुछ मिलेगी राहत.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 lsg miss kl rahul in ipl 2023 season for playoffs

ipl 2023 lsg miss kl rahul in ipl 2023 season for playoffs( Photo Credit : Twitter)

LSG IPL 2023 Mistakes: आईपीएल 2023 का समापन हो चुका है. चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज करके ये सीजन अपने नाम कर लिया है और मुंबई इंडियंस के साथ 5 बार आईपीएल जीतने वाली टीम बन गई है. ऐसा नहीं है कि चेन्नई, गुजरात के अलावा दूसरी टीमों ने कोशिश नहीं की. कोशिश पूरी की लेकिन बीच-बीच में उनकी की गई गलतियां टीम पर भारी पड़ गईं. लखनऊ की बात करें तो टीम एक परफेक्ट नजर आ रही थी. प्लेऑफ में पहुंची. हालांकि केएल राहुल के रूप में टीम को झटका जरूर लगा. लेकिन कुणाल पांड्या ने टीम को संभाला. फिर भी टीम फाइनल में अपनी जगह पुख्ता नहीं कर पाई. आपको बताते हैं उन कमियों के बारे में जिन्हें दूर करना होगा, नहीं तो सकता है फिर से एक बार उनका सपना टूट जाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Shubman Gill IPL 2023: गिल को कई अवॉर्ड के साथ कितने मिले पैसे? जानकर चौंक जाएंगे

केएल राहुल के रूप में लगा था बड़ा झटका

सबसे पहली बात करते हैं कि राहुल की. राहुल अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन यकायक प्लेऑफ से पहले चोटिल हो जाते हैं, और बाहर हो जाते हैं. टीम के सामने सबसे बड़ी समस्या थी कि कप्तान किसको बनाया जाए. ऑप्शन बहुत थे. लेकिन एक देसी खिलाड़ी यानी कुणाल पांड्या पर भरोसा किया गया. कुणाल ने अच्छा प्रदर्शन किया, साथ में कप्तानी भी अच्छी की. लेकिन केएल राहुल की कमी टीम को इस सीजन खलती ही रही.

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2023 MOST SIXES BY TEAMS : IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बनी मुंबई, CSK भी टॉप-5 में शामिल

गेंदबाजी रही कमजोर

वहीं गेंदबाजी में टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. चाहे तेज गेंदबाजी की बात हो या फिर स्पिन डिपार्टमेंट की. टीम सभी विभागों में पिछड़ी नजर आई. टीम की बल्लेबाजी टीम को आगे लेकर गई. बड़े मैचों में जीत दिलाई. ऐसे में कह सकते हैं कि आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ की टीम को अपने साथ में अच्छे खिलाड़ी लेने होंगे.

Advertisment

LUCKNOW SUPER GIANTS Virender Sehwag ipl 2023 final Quinton Dickock यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 mumbai-indians ipl-2023 लखनऊ सुपर जायंट्स
Advertisment
Advertisment