Advertisment

'नवीन लड़ाई नहीं करता', झगड़े के लिए विराट को जिम्मेदार ठहरा रहे अफरीदी

Virat Kohli Naveen Ul Haq Fight : LSG vs RCB मैच में हुए विवाद पर एक के बाद एक क्रिकेटर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2023 lsg vs rcb shahid afridi support for naveen ul haq in fight with virat kohli

ipl 2023 lsg vs rcb shahid afridi support for naveen ul-haq in fight w( Photo Credit : Social Media)

Virat Kohli Naveen Ul Haq Fight : LSG vs RCB मैच में हुए विवाद पर एक के बाद एक क्रिकेटर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अब पाकिस्तान से भी इस मामले पर टिप्पणी की गई है और टिप्पणी करने वाले कोई और नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी हैं. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने नवीन उल हक की साइड ली है और उनका मानना है कि नवीन बिना मतलब कभी किसी से नहीं भिड़ता है. ऐसा लग रहा है कि अफरीदी बिना नाम लिए ही, इस झगड़े के लिए विराट कोहली को दोषी ठहरा रहे हैं. 

Advertisment

नवीन किसी से बिना मतलब नहीं झगड़ते

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं. LSG vs RCB के बीच खेले गए मैच में नवीन और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी गर्मागर्मी देखने को मिली. जिसके बाद कोई नवीन को दोषी ठहरा रहा है, तो वहीं कोई विराट को इस सबका जिम्मेदार मान रहा है. अब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा, 

"नवीन ऐसे ही रिएक्ट नहीं करता, वो तब ही रिएक्ट करता है जब कोई बिना मतलब के उसको उकसाता है. मैं उसको बॉलिंग करते हुए देख चुका हूं. इसीलिए कह रहा हूं कि वह अपनी तरफ से लड़ाई शुरू नहीं करता है. मैंने उसे कभी इतना एग्रेसिव होते नहीं देखा. हर टीम के पास कुछ एग्रेसिव प्लेयर होते हैं. हमारे पास भी हैं और यह बहुत ही नॉर्मल बात है. कुछ फास्ट बॉलर्स इसी स्वभाव के होते हैं."

Advertisment

अफरीदी से भी भिड़ चुके हैं नवीन

आज शाहिद अफरीदी जिस नवीन उल हक का सपोर्ट कर रहे हैं, वो खुद उनसे भी भिड़ चुके हैं. बात श्रीलंका प्रीमियर लीग की है, जहां पाकिस्तान दिग्गज शाहीन अफरीदी और अफगानिस्तान के युवा पेसर नवीन उल हक के बीच तीखी बहस हुई थी. तब नवीन ने पाक पेसर मोहम्मद आमिर से कुछ अपशब्द कहे थे और हाथापाई की नौबत आ गई थी. हालांकि, वहां मौजूद खिलाड़ियों ने दोनों को अलग कर मामले को शांत कराया था. 

मगर मैच के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे तब अफरीदी और नवीन आमने-सामने आए. तब अफरीदी ने मुस्कुराते हुए नवीन से पूछा कि वो आमिर से क्या कह रहे थे. जवाब में नवीन ने अपमानजनक जवाब दिया था, जिसके बाद अफरीदी भड़क गए थे.

Advertisment

नवीन के बाद भिड़ गए विराट और गंभीर

मैच के दौरान गर्मागर्मी के बाद हैंड शेक के वक्त नवीन ने विराट का हाथ बुरी तरह झटक दिया था. इतना ही नहीं जब कोहली के साथ खड़े हुए केएल राहुल ने नवीन को बुलाया, तो उन्होंने अपने कप्तान की भी बात नहीं मानी और मुंह बनाकर आगे चले गए. इसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली आपस में भिड़ गए और मामला काफी बढ़ गया. हालांकि, वहां मौजूद खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने दोनों को अलग करके माहौल को शांत कराने की कोशिश की.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • LIVE मैच में विराट से भिड़े थे नवीन
  • नवीन ने हैंड शेक के दौरान की विराट से बदत्तमीजी
  • विराट को जिम्मेदार ठहराना चाहते हैं अफरीदी
ipl-2023 Naveen ul Haq Shahid Afridi virat kohli naveen ul haq fight Virat Kohli
Advertisment
Advertisment