Advertisment

MI vs CSK : तो एक बार फिर होगा चेन्नई और मुंबई का मुकाबला, क्यों है ये टीमें इतनी खास

MI vs CSK IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है. अब सिर्फ इस लीग में दो मुकाबले बचे हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 mi vs csk natch may once again in ipl 2023 season

ipl 2023 mi vs csk natch may once again in ipl 2023 season( Photo Credit : Twitter)

MI vs CSK IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है. अब सिर्फ इस लीग में दो मुकाबले बचे हैं. पहला कल होने वाला क्वालीफायर 2 और उसके बाद 28 मई को चेन्नई के साथ फाइनल. चेन्नई, गुजरात को हराकर पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है. वहीं कल मुंबई ने लखनऊ को हराकर क्वालीफायर 2 में अपनी जगह पक्की की. मुंबई का मुकाबला गुजरात के साथ है और जो भी टीम जीतेगी वह चेन्नई के साथ फाइनल मुकाबला करेगी. फैंस एक बार फिर से मुंबई और चेन्नई के मुकाबले के लिए तैयार हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर अगर सभी के कमेंट देखेंगे तो पाएंगे कि फैंस चाहते हैं कि चेन्नई और मुंबई के बीच एक और फाइनल का मुकाबला देखने को मिले. चेन्नई और मुंबई आईपीएल की टीम वो टीमें है जिन्होंने आईपीएल में अपनी धाक जमा रखी है. आखिर क्यों है इतनी स्पेशल चेन्नई, क्यों हैं खास मुंबई, इसके बारे में आपको जानकारी देते हैं.

Advertisment

वायरल 2000 Note Exchange: यहां 2000 नोट के बदले मिल रहा 2100 का सामान! नहीं टूट रही ग्राहकों की लाइन

चेन्नई की टीम इसलिए है खास

पहले बात करते हैं चेन्नई की. सुपर किंग्स की जब भी बात होती है तो धोनी का जिक्र हमेशा से होता है. चेन्नई की टीम धोनी के इर्द-गिर्द ही घूमती नजर आती है. टीम ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल में नाम किया था. यानी 4 बार ये खिताब जीत चुकी है. ताकत की बात करें तो सबसे बड़ी ताकत महेंद्र सिंह धोनी कप्तान के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं. धोनी की अचूक प्लानिंग हमेशा से टीम को जीत दिलाता है.

Advertisment

मुंबई है 5 बार की विजेता टीम

वहीं अगर मुंबई की बात करें तो ये हाई प्रोफाइल टीम है. इसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर सनथ जयसूर्या, हरभजन सिंह जैसे बड़े खिलाड़ी टीम को लीड कर चुके हैं.  रोहित शर्मा की कप्तानी के बाद से मानो जैसे इस टीम के सितारे ही बदल गए. टीम सबसे ज्यादा बार 5 बार आईपीएल अपने नाम कर चुकी है. 2013, 2015, 2017, 2019, 2020 साल में आईपीएल टीम ने जीता था. ताकत की बात करें तो टीम के पास रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ वो खिलाड़ी मौजूद हैं जो मैच को जीतना चाहते हैं. चाहे प्रेशर हो या फिर एकतरफा मुकाबला, टीम उसी जज्बे के साथ खेलती है जैसे मानो ये टीम का आखिरी मुकाबला हो. हर एक खिलाड़ी अपना 100 फीसद से ज्यादा देने की कोशिश करता है. खैर, अब ये तो देखने वाली बात होती है कि फाइनल में चेन्नई के साथ कौन सी टीम नजर आएगी.

IPL Final MI Vs LSG ipl-updates ipl-news csk-vs-mi dhoni vs rohit ipl-2023
Advertisment
Advertisment