Advertisment

IPL 2023 : Rashid Khan ने रचा इतिहास, MI के खिलाफ कर दी रिकॉर्ड्स की बारिश

मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में Rashid Khan ने एक नहीं कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. तो आइए इस आर्टिकल में उन आंकड़ों पर डालते हैं नजर..

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2023 mi vs gt rashid khan creates history and made many records

ipl 2023 mi vs gt rashid khan creates history and made many records( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023, MI vs GT : गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिली. पहले मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 103* रनों की शतकीय पारी खेली. फिर Rashid Khan ने 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर समां बांध दिया. राशिद ने ना केवल बल्ले से रन बनाए, बल्कि उन्होंने इस मैच में 4 विकेट चटकाकर मुंबई को शुरुआत में फैकफुट पर धकेल दिया था. मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में Rashid Khan ने एक नहीं कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. तो आइए इस आर्टिकल में उन आंकड़ों पर डालते हैं नजर...

Advertisment

                                                                                                        Rashid Khan के रिकॉर्ड्स

1- Rashid Khan ने गुरुवार को अपने स्पेल में 30 रन देकर 4 विकेट निकाले. इसी केसाथ वह टी-20 क्रिकेट में उनके नाम 550 विकेट दर्ज हो गए हैं. वह T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले ड्वेन ब्रावो के बाद दूसरे गेंदबाज हैं.

2- राशिद खान ने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 10 छक्के जड़े. 8वें नंबर या उससे नीचे खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का यह रिकॉर्ड है.

Advertisment

3- राशिद खान ने 32 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी खेली. यह आईपीएल में 8 या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर भी है.

4- राशिद खान ने 4 विकेट लेने के साथ ही अर्धशतक भी लगया. वह आईपीएल में ऐसा करने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : प्लेऑफ से पहले चोटिल हुए हार्दिक पांड्या, कोच ने दी बड़ी अपडेट

Advertisment

बताते चलें, मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 219 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था. बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. लेकिन आखिर में 8वें नंबर पर बैटिंग के लिए आई राशिद खान ने 79(32) रन बनाकर एक पल को MI की टेंशन बढ़ा दी थी. मगर, उनकी तूफानी पारी GT को 191-8 के स्कोर तक ही ले जा पाई और MI ने 27 रन से ये मैच जीत लिया. कहना गलत नहीं होगा, यदि राशिद को कुछ गेंदें और मिल जाती, तो वह मैच गुजरात के खाते में दर्ज करा सकते थे.

 

rashid khan mi vs gt ipl latest news in hindi SURYAKUMAR YADAV ipl-2023 Rashid Khan records
Advertisment
Advertisment