Advertisment

IPL 2023 : 991 में से 405 प्लेयर्स पर लगेगी बोली, ये खिलाड़ी हैं शामिल

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल के लिए ऑक्शन की डेट नजदीक आती जा रही है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ipl 2023 mini auction news update bcci

ipl 2023 mini auction news update bcci( Photo Credit : Twitter)

IPL 2023 Mini Auction : आईपीएल के लिए ऑक्शन की डेट नजदीक आती जा रही है. फैंस आईपीएल के ऑक्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं. इस बार बड़े नाम मिनी ऑक्शन में शामिल हैं. टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मींद है. हर दिन ऑक्शन को लेकर नई अपडेट सामने आ रही है. अभी की बात करें तो एक बड़ी खबर बोर्ड की तरफ से दी गई है. बीसीसीआई ने बताया है कि 23 दिसंबर के दिन कोच्चि में पहले दिन 405 प्लेयर्स पर बोली लगाई जाएगी. इससे पहले 991 टोटल प्लेयर्स में से 369 खिलाड़ियों पर इस ऑक्शन में बोली लगनी थी, लेकिन टीमों के कहने पर 36 और प्लेयर्स को ऑक्शन लिस्ट में जोड़ा गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल शुरू होने में हो सकती है देरी, ये टूर्नामेंट डालेगा राह में रोड़ा

405 प्लेयर्स की बात करें तो इसमें 273 भारतीय हैं और 132 विदेशी खिलाड़ी हैं. कैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 119 है. वहीं 282 अनकैप्ड खिलाड़ी इस ऑक्शन में देखने को मिलेंगे. स्लॉट की बात करें तो 87 स्लॉट को बनाया गया है. जिसमें 30 नंबर तक विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं. 132 विदेशी खिलाडियों में 19 ऐसे खिलाड़ी है जिनका बेस प्राइज 2 करोड़ है. आपको बताते चलें कि 2 करोड़ का बेस प्राइज इस मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

Advertisment

इस बार मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, आलराउंडर सैम करन, आस्ट्रेलियाई आलराउंडर कैमरन ग्रीन और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, निकोलस पूरन, क्रिस जॉर्डन, रिले रोसौव और रॉस्सी वैन डेर डूसन जैसे क्रिकेट के बड़े नाम देखने को मिलेंगे. इन सभी का बेस प्राइज 2 करोड़ का है. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो मनीष पांडे और मयंक अग्रवाल ऑक्शन में हैं. इन प्लेयर का बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए का है. अब देखने वाली बात होती है कि कौन सा खिलाड़ी इस सीजन ऑक्शन में धूम मचाता है. केन विलियमसन और बेन स्टोक्स को लेकर टीमें अपनी पसंद रख रही हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए टीमें तैयार
  • 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली
  • केन, स्टोक्स पर है सभी की नजर 
indian premier league records indian premier league new update indian premier league mini auction kochi Indian premier league all records in indian premier league 2023 indian premier league schedule indian premier league indian premier league 2023 auction
Advertisment
Advertisment