Advertisment

Most Wickets in Powerplay : जो आज तक नहीं हुआ वो Mohammed Shami ने कर दिखाया, रच दिया IPL में इतिहास

IPL 2023 Mohammed Shami Most Wickets in Powerplay : Mohammed Shami ने पावर प्ले में अब तक 17 विकेट चटकाए हैं. इसी के साथ वो एक सीजन में पावर प्ले में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2023 Mohammed Shami Most Wickets in Powerplay

IPL 2023 Mohammed Shami Most Wickets in Powerplay( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 Mohammed Shami Most Wickets in Powerplay : गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली GT ने 62 रनों से मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए शुभमन गिल ने अपनी टीम की जीत के लिए मंच तैयार करते हुए स्कोर को 233 तक पहुंचा दिया था. रही सही कसर गेंदबाजों ने पूरी कर दी और मुंबई को करारी हार थमा दी. इस दौरान पर्पल कैप होल्डर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वो कारनामा किया, जो अब तक आईपीएल हिस्ट्री में नहीं हुआ था. उन्होंने पावर प्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 

Advertisment

Mohammed Shami ने रचा इतिहास

T20 क्रिकेट में पावर प्ले काफी मायने रखता है. इसमें बल्लेबाजों के पास खुलकर खेलने की आजादी होती है, ऐसे में गेंदबाजों की पिटाई तय रहती है. मगर, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पावर प्ले में वो कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक नहीं हुआ था. शमी ने IPL 2023 में पावर प्ले में 17 विकेट चटकाए हैं और ये एक सीजन में पावर प्ले में लिए गए सबसे अधिक विकेट्स हैं. बता दें, दूसरे क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तेज गेंदबाज शमी ने रोहित शर्मा नेहाल वडेरा को आउट करते हुए 2 विकेट चटकाए. 

मोहम्मद शमी- 17 विकेट, साल 2023

ट्रेंट बोल्ट- 16 विकेट, साल 2020

मिचेल जॉनसन- 16 विकेट, साल 2013

धवल कुलकर्णी- 14 विकेट, साल 2016

दीपक चाहर- 15 विकेट, साल 2019

ये भी पढ़ें : GT vs MI : शुभमन गिल की एक पारी ने तोड़े अनेकों रिकॉर्ड्स, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

मोहम्मद शमी के सिर पर सजी है पर्पल कैप

तेज गेंदबाज Mohammed Shami इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने अब तक इस सीजन में खेले गए 16 मैचों में 7.95 की इकोनॉमी और 17.60 के औसत के साथ 28 विकेट लिए हैं. शमी ने इस दौरान 2 बार फोर विकेट हॉल लिए हैं. वह इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनके सिर पर पर्पल कैप सजी हुई है. 

HIGHLIGHTS

  • शमी के सिर पर सजी है पर्पल कैप
  • पावर प्ले में ले चुके हैं 17 विकेट्स
  • शमी ने MI के खिलाफ लिए 2 विकेट्स
mohammed shami latest IPL news ipl-2023 Latest IPL Updates ipl updates in hindi
Advertisment
Advertisment