Advertisment

IPL 2023: एमएस धोनी जिस मैदान पर खेलेंगे आखिरी मैच! वहां ऐसा है उनका रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है. आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से होगा. जिसका फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा.

author-image
Satyam Dubey
New Update
MS Dhoni

MS Dhoni ( Photo Credit : File Photo)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का शेड्यूल जारी हो गया है. आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेले जाने वाले मैच से होगा. जिसका फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा. शेड्यूल जारी होने के बाद से ही सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. अपने पहले मुकाबले के लिए गुजरात टाइटंस और सीएसके भी तैयारियों में जुटी हुई है. लेकिन मंगलवार को एमएस धोनी (MS Dhoni) के आईपीएल करियर को लेकर एस ऐसी खबर सामने आई जिससे फैंस का दिल टूट सकता है. 

Advertisment

केकेआर के खिलाफ खेल सकते हैं आखिरी मैच 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल 2023 एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन होगा. खबरें हैं कि वह आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं. एक अधिकारी ने एमएस धोनी से रिलेटेड जो जानकारी दी है, उससे तो यही लग रहा है कि वह फैंस का दिल तोड़ने वाले हैं. एक ऑफिसर ने बड़ा बयान देते हुए बताया कि अगर सीएसके (CSK) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है तो धोनी 14 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. अधिकारी ने यह भी साफ किया है कि आखिरी फैसला एमएस धोनी को ही लेना है. 

publive-image

Advertisment

अपने फैसले से हमेशा सबको किया है शॉक 

अधिकारी के इस बयान के बाद से ही एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए शॉकिंग हो सकता है. क्योंकि वह हमेशा से ही कोई भी बड़ा फैसला अचानक लेते हैं. अगर वह इस सीजन में आईपीएल से भी संन्यास लेते हैं तो फैंस के लिए एक बार फिर बड़ा सरप्राइज होगा. उनका आईपीएल करियर इतना शानदार रहा है कि हर नया कप्तान उनसे सीखने की कोशिश करता है. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को सबसे सफल टीमें में से एक बनाया. उन्होंने सीएसके को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाया और सबसे ज्यादा अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में सफलता हासिल की. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni के संन्यास की तारीख पक्की! KKR के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

Advertisment

चेपक में उनकी ऐसी रही है बल्लेबाजी 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 61वां मैच रविवार 14 मई को चेन्नई के चेपक स्टेडियम (Chepauk Stadium) में सीएसके और केकेआर के बीच मुकाबला खेला जाएगा. सीएसके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में असफल होती है तो संभवत: एमएस धोनी (MS Dhoni) का ये आखिरी मैच होगा. चेपक स्टेडियम सीएसके का होम ग्राउंड है. आईपीएल के पहले सीजन से ही धोनी इस ग्राउंड में प्रैक्टिस कर रहे हैं. ऐसे में उनका प्रदर्शन की बात करें तो चेपक स्टेडियम में धोनी ने 48 पारियों में बल्लेबाजी की है. इस दौरान 44 की औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से 1363 रन निकला है. अब देखना है कि क्या उनका 14 मई को आखिरी आईपीएल मैच होगा या फिर नहीं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • एमएस धोनी फैंस को कर सकते हैं शॉक 
  • चेपक मैदान पर खेल सकते हैं आखिरी मैच 
  • एक अधिकारी ने उनके संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान 
chennai-super-kings. MS Dhoni in Chepauk Stadium MS Dhoni ipl-2023 MS Dhoni IPL Retirement MS Dhoni Chepauk Stadium Batting
Advertisment
Advertisment