Advertisment

IPL 2023 : पांड्या ब्रदर्स ने वो कर दिखाया, जो IPL के 15 सालों में नहीं हुआ

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में क्रुणाल पांड्या बतौर कप्तान जैसे ही टॉस के लिए मैदान पर आए, वैसे ही पांड्या ब्रदर्स ने इतिहास रच दिया. भाईयों की इस जोड़ी ने वो कर दिखाया, जो आज तक आईपीएल में नहीं हुआ

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2023 pandya brothers become the first pair of brothers to become c

ipl 2023 pandya brothers create history become the first pair of broth( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अब तक कई रिकॉर्ड्स बने हैं, तो कई रिकॉर्ड्स टूटे भी हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के बीच खेला गया मैच भले ही बारिश की भेंट चढ़ गया, मगर इस मैच में पांड्या ब्रदर्स के नाम एक खास रिकॉर्ड जुड़ गया है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में क्रुणाल पांड्या बतौर कप्तान जैसे ही टॉस के लिए मैदान पर आए, वैसे ही पांड्या ब्रदर्स ने इतिहास रच दिया. भाईयों की इस जोड़ी ने वो कर दिखाया, जो आज तक आईपीएल में नहीं हुआ. 

Advertisment

पांड्या ब्रदर्स का कारनामा

RCB के खिलाफ लगी चोट से केएल राहुल अभी तक उबर नहीं सके हैं. इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में क्रुणाल पांड्या ने लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की. हालांकि, मैच बारिश में धुल गया. मगर क्रुणाल जैसे ही टॉस के लिए मैदान पर आए, उन्होंने इतिहास रच दिया. 

दरअसल, आईपीएल में क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या दोनों ही भाइयों ने कप्तानी की है. इस तरह आईपीएल इतिहास में यह इकलौती ब्रदर्स की जोड़ी बन गई है, जिन्होंने किसी फ्रेंचाइजी के लिए कप्तानी की हो. इससे पहले किसी भी दो भाइयों की जोड़ी ने आईपीएल में कप्तानी नहीं की थी. 

बताते चलें, हार्दिक और क्रुणाल ने अपने IPL करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी. हालांकि, IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में मुंबई ने इन दोनों खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. जिसके बाद गुजरात ने हार्दिक को अपना कैप्टन बना लिया, तो क्रुणाल लकनऊ की टीम में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : हैदराबाद में मंडराया बारिश का साया, SRH vs KKR मैच रद्द हआ तो क्या होगा

अगले कुछ मैच में भी कैप्टन रहेंगे क्रुणाल पांड्या

RCB के खिलाफ खेले गए मैच में फील्डिंग करते हुए केएल राहुल को चोट लगी थी. राहुल को हिप फ्लेक्सर इंजरी हुई है, जिससे उबरने में उन्हें कुछ वक्त लग सकता है. BCCI और LSG केएल की फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. CSK के खिलाफ खेले गए मैच में केएल नहीं खेले और खबरों की मानें तो आगे भी आने वाले कुछ मैचों में राहुल एक्शन से बाहर ही रहेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में क्रुणाल लखनऊ की कमान संभालेंगे. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • केएल राहुल हुए हिप फ्लेक्सर इंजरी का शिकार
  • पांड्या ब्रदर्स ने IPL में रचा इतिहास
  • KL की गैरमौजूदगी में क्रुणाल को मिला कप्तानी का मौका
LUCKNOW SUPER GIANTS csk LSG Krunal Pandya LSG vs CSK pandya brothers records pandya brothers create history ipl hardik pandya ipl-2023 kl rahul injury
Advertisment
Advertisment