Advertisment

IPL 2023 Playoffs : 1 टीम क्वालीफाई, 3 बाहर, अब 6 टीमों के बीच रेस, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

आईपीएल 2023 में अब तक 67 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से सिर्फ गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. बाकी तीन स्थानों के लिए सभी 6 टीमों के बीच लड़ाई जारी है. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, रा

author-image
Roshni Singh
New Update
CSK

CSK( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 Playoffs Scenario :  राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शुक्रवार (19 मई) को पंजाब किंग्स (PBKS) को अपने आखिरी लीग मैच में 4 विकेट से हराया. इस जीत के साथ राजस्थान ने प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा हुआ है. राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वाइंट टेबल में 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गई है. जबकि मुंबई इंडियंस की भी 14 अंकों है लेकिन खराब रन रेट की वजह से वह 6वें नंबर पर है. वहीं प्लेऑफ की रेस से दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीम बाहर हो चुकी हैं.

Advertisment

आईपीएल 2023 में अब तक 67 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से सिर्फ गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. बाकी तीन स्थानों के लिए सभी 6 टीमों के बीच लड़ाई जारी है. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Most Centuries for SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब तक लगे हैं 5 शतक, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके और क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम अगर अपने आखिरी लीग मुकाबले जीत हासिल कर लेती है तो वह प्लेऑफ के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेगी, लेकिन अगर उन्हें हार मिलती है तो उन्हें दूसरे टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा. सीएसके अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ केकेआर के खिलाफ खेलेगी. 

Advertisment

बैंगलोर और मुंबई पर है सबकी नजरें 

आरसीबी ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त देकर खुद को प्लेऑफ की रेस में रखा है. अब आरसीबी अपना आखिरी लीग मुकाबला गुजरात के खिलाफ उसके होम ग्राउंड पर खेलेगी. आरसीबी को इस मैच में जीत के साथ-साथ नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा. इसके अलावा आरसीबी को दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी ध्यान रखना होगा.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Centuries List : टूटने वाला है एक सीजन में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, लग चुकी है इतनी सेंचुरी

Advertisment

मुंबई इंडियंस ने भी अपने प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों पर बरकरार रखा है. एमआई की टीम 13 मैचों में 14 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में 6वें स्थान पर है.  लेकिन टीम का नेट रन रेट खराब है. ऐसे में मुंबई को अपने आखिरी लीग मैच जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट का भी पूरा ध्यान देना होगा. राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स भी प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाई हुई है. 

chennai-super-kings. LUCKNOW SUPER GIANTS today ipl match iive IPL 2203 Playoffs royal-challengers-bangalore mumbai-indians दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स dc-vs-csk IPL 2023 Playoffs scenario Ipl 2023 Latest Update ipl-2023 rajasthan-royals
Advertisment
Advertisment