Advertisment

IPL 2023: Mumbai Indians के खिलाफ RR ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

IPL 2023, Rajasthan Royals Vs Mumbai Indians, RR chose to bat : आईपीएल के 42वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में MI के सामने है राजस्थान रॉयल्स. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच के लिए दोनों टीमों में बदलाव हुए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने एडम जैम्पा की जगह...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Rajasthan Royals Vs Mumbai Indians

Rajasthan Royals Vs Mumbai Indians( Photo Credit : File)

IPL 2023, Rajasthan Royals Vs Mumbai Indians, RR chose to bat : आईपीएल के 42वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में MI के सामने है राजस्थान रॉयल्स. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच के लिए दोनों टीमों में बदलाव हुए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने एडम जैम्पा की जगह ट्रेंट बोल्ट को प्लेइंग 11 में जगह दी है, तो मुंबई इंडियंस ने दो बदलाव किये हैं. मुंबई इंडियन ने जैसन बेहरेन्डॉर्फ और अर्जुन तेंदुलकर की जगह जोर्फा ऑर्चर और अरशद खान को प्लेइंग 11 में जगह दी है.

Advertisment

प्वॉइंट टेबल पर फिसड्डी है मुंबई इंडियंस

ये मैच जीतना मुंबई इंडियंस के लिए काफी अहम है. मुंबई इंडियंस 7 मैचों में महज 3 ही मैच जीत पाई है और 6 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल पर नौंवें नंबर पर मौजूद है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स अभी तक 8 मैचों में 5 मैच जीत चुकी है और प्वॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर मौजूद है. मुंबई अपने आखिर के दो मैच हार कर मैदान पर उतर रही है, तो राजस्थान रॉयल्स को आखिरी मैच में जीत मिली थी. इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उसके स्टार बॉलर जोफ्रा ऑर्चर मैदान पर लौट चुके हैं, तो कप्तान रोहित शर्मा भी पूरी तरह से फिट हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : PBKS ने CSK को उसके घर पर हराया, आखिरी बॉल पर 4 विकेट से दर्ज की रोमांचक जीत

Advertisment

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेट कीपर), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, देवदत्त पड्डिकल, रविचंद्रन अश्विन, जैसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेट कीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, पीयूष चावला, जोफ्रा ऑर्चर, कुमार कार्तिकेय, राइली मेरेडिथ और अरशद खान.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता
  • पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
  • प्लेइंग 11 में ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज की हुई वापसी
राजस्थान रॉयल्स मुंबई इंडियंस mumbai-indians ipl-2023 rajasthan-royals
Advertisment
Advertisment