Advertisment

RCB vs GT मैच पर छाए बारिश के बादल, बैंगलोर के खराब मौसम ने बढ़ाई चिंता !

IPL 2023 RCB vs GT Bangalore Weather Update : आईपीएल 2023 का आखिरी लीग मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच चिन्नास्वानी स्टेडियम में खेला जाएगा.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
bangalore weather 2

RCB vs GT Bangalore Weather Update( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 RCB vs GT Bangalore Weather Update : आईपीएल 2023 का आखिरी लीग मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच चिन्नास्वानी स्टेडियम में खेला जाएगा. एक ओर जहां GT टेबल टॉपर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंच चुकी है, वहीं RCB के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. यहां मिली जीत उसे अंतिम-4 में पहुंचा सकती है और हार उसका सफर खत्म कर सकती है. मगर इस वक्त बैंगलोर का जैसा मौसम है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की आज बारिश RCB की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है.

Advertisment

बारिश के हैं आसार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आज का मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. प्लेऑफ के नजरिए से ये मैच RCB के लिए बहुत ही जरूरी है. मगर, बैंगलोर का मौसम मानो इस मैच का मजा किरकिरा करने के लिए तैयार है. दरअसल, बैंगलोर में इस वक्त मौसम खराब है और कल काफी बारिश हुई है. RCB vs GT के बीच ये मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. शाम में बारिश की पूरी संभावना है. जी हां, वेदर फॉरकास्ट की बात करें, तो आज रात बैंगलोर में 58% बारिश की उम्मीद है. तापमान 31 से 21 डिग्री रह सकता है. वहीं ह्यूमिडिटी 84% तक रह सकती है.

घंटे के हिसाब से देखें, तो शाम 7 बजे बारिश होने की 65% संभावना है, 8 बजे के करीब 49% होगी. फिर 9 बजे के करीब बारिश की संभावना फिर पढ़ेगी और 65% तक रहेगी, लेकिन रात 10 बजे के आसपास 40% और 34% तक गिरने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : 3 कारण दे रहे हैं गवाही, GT को हराकर सीधे फाइनल में पहुंचेगी CSK

मैच कैंसिल होने पर होगा नुकसान

IPL 2023 में RCB ने खेले गए 13 मैचों में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है. गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लेकिन अब यदि आज बैंगलोर की बारिश RCB vs GT मैच को खराब करती है, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे. इससे गुजरात को तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन RCB के लिए ये बड़ा नुकसान साबित हो सकती है.

हालांकि, इस वक्त प्लेऑफ का एक स्लॉट खाली है. जहां मुंबई और आरसीबी की टीमें उस मुकाम पर पहुंचने के लिए आज अपना-अपना आखिरी लीग मैच खेलेंगी. ऐसे में यदि मुंबई दोपहर में हैदराबाद से हार जाती है, तो बारिश से आरसीबी को खास नुकसान नहीं होगा और वो 15 अंकों के साथ अंतिम-4 में पहुंच जाएगी. मगर, यदि मुंबई जीत जाती है, तो RCB के पास प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतने के अलावा कोई रास्ता नहीं रह जाएगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • RCB vs GT के बीच खेला जाएगा आखिरी लीग मैच
  • बारिश कर सकती है मैच खराब
  • मैच रद्द होने पर बढ़ेगी RCB की मुश्किलें
rcb Bangalore Weather Update banalore weather report RCB vs GT Royal Challangers Banglore ipl Bangalore Weather ipl-2023 Latest IPL Updates ipl updates in hindi
Advertisment
Advertisment