Advertisment

RCB vs GT : बैंगलोर में हो रही है तेज बारिश, टूटेगा RCB का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना

IPL 2023 Bangalore Weather Update RCB vs GT : आईपीएल 2023 का 70वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2023 rcb vs gt sunday weather forecast

ipl 2023 rcb vs gt sunday weather forecast( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 Bangalore Weather Update RCB vs GT : आईपीएल 2023 का 70वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला है. गुजरात के लिए इस मैच की जीत-हार कोई खास अहमियत नहीं रखती, लेकिन RCB को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है, उसे इस मैच में जीत हासिल करनी ही होगी. मगर, इस बीच बैंगलोर के मौसम ने बोल्ड आर्मी की चिंता बढ़ा दी है. असल में मैच के एक दिन पहले बैंगलोर में तेज बारिश हो रही है और पूर्वानुमान की मानें, तो कल भी बैंगलोर में बारिश के आसार हैं. ऐसे में यदि ये अहम मैच बारिश की भेंट चढ़ता है, तो बैंगलोर की टीम को भारी नुकसान हो सकता है.

Advertisment

Bangalore Weather बैंगलोर में है बारिश की उम्मीद

IPL 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. ऐसे में हर एक मैच का परिणाम टीमों के लिए करो या मरो वाला हो गया है. रविवार की रात RCB vs GT के बीच एक अहम मुकाबला होने वाला है, जिसकी अहमियत RCB के लिए तो बहुत ज्यादा है. मगर, इस बीच बैंगलोर का मौसम RCB के लिए चिंता का विषय बन चुका है. असल में, इस वक्त बैंगलोर में तेज बारिश हो रही हैं और वेदर फॉरकास्ट देखें, तो रविवार रात को बारिश के 59% चांसेस हैं. लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है की बैंगलोर का मौसम बहुत जल्दी बदलता है, तो ऐसे में संभव है की मैच को बर्बाद करने वाली बारिश ना आए.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Yashasvi Jaiswal ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, अब तक इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

मैच रद्द हुआ तो होगा RCB को नुकसान

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक 13 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है. अब यदि RCB vs GT मैच पर बारिश की मार पड़ती है, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ेगा. इससे गुजरात पर तो कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन RCB को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 

दरअसल, अभी टॉप-4 के 2 स्लॉट खाली हैं, जिसके लिए रेस में बैंगलोर, मुंबई, लखनऊ और आरसीबी है. लखनऊ के पास 15 अंक हैं, बाकी 3 टीमों के पास 14-14 अंक हैं. सभी का आखिरी मैच बचा है. ऐसे में यदि RCB का मैच रद्द होता है, तो उसे एक ही अंक मिल पाएगा और दूसरी टीमें जीतकर 16 अंकों के साथ प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ सकती हैं. 

HIGHLIGHTS

  • बैंगलोर में हैं बारिश के आसार
  • RCB vs GT मैच चढ़ सकता है बारिश की भेंट
  • टॉप-4 में पहुंचने के लिए RCB के लिए जीत जरूरी
rcb playoff rcb vs gt weather update Bangalore Weather Update RCB vs GT ipl Bangalore Weather ipl-2023 RCB Playoffs Qualifications
Advertisment
Advertisment