Advertisment

IPL 2023 : RCB की हार की सबसे बड़ी वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप, विराट कोहली!

IPL 2023, RCB vs GT, Virat Kohli's slow century is responsible for lost RCB! : आईपीएल 2023 से आरसीबी की छुट्टी हो चुकी है. आरसीबी का सफर छठें स्थान पर रहते हुए समाप्त हुआ. आरसीबी की हार के तमाम कारण गिनाए जा चुके हैं, लेकिन इन सब कारणों में एक सबसे बड़ा कारण जो है, उस पर किसी की नजर नहीं...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Virat Kohli Century

Virat Kohli Century( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, RCB vs GT, Virat Kohli's slow century is responsible for lost RCB! : आईपीएल 2023 से आरसीबी की छुट्टी हो चुकी है. आरसीबी का सफर छठें स्थान पर रहते हुए समाप्त हुआ. आरसीबी की हार के तमाम कारण गिनाए जा चुके हैं, लेकिन इन सब कारणों में एक सबसे बड़ा कारण जो है, उस पर किसी की नजर नहीं पड़ रही या फिर उस कारण को सेलिब्रेट किया जा रहा है. जी हां, वो सबसे बड़ा कारण है विराट कोहली का शतक और कोहली के शतक का स्ट्राइक रेट. क्योंकि इस मैच में दो शतक लगे और दोनों शतकों में अंतर रहा 10 गेंदों का. 

Advertisment

10 गेंदों का अंतर पड़ गया मैच पर भारी

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए पहली पारी में 61 गेंदों पर 101 रन बनाए. विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने बाउंड्री से कुल मिलाकर 58 रन बनाए. वहीं, बाकी के 43 रन उन्होंने दौड़ कर बनाए. इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट रहा 165.57 का. पूरी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 197 रन बनाए. इस पूरी पारी में 7 रन एक्स्ट्रा के तौर पर बने. 

ये भी पढ़ें : RCB IPL 2023 : इन सभी के साथ कोहली भी हैं आरसीबी की हार की वजह!

Advertisment

शुभमन गिल का शतक पड़ा भारी

विराट कोहली के नाबाद शतक ( 101 ) के जवाब में शुभमन गिल ने नाबाद शतक 104 रनों का बनाया, जिसके लिए उन्होंने 52 गेंदों का सामना किया. शुभमन गिल का शतक 200 की स्ट्राइक रेट से आया. दोनों बल्लेबाजों के बीच 9 गेंदों का अंतर रहा. इन 9 गेंदों में अगर विराट कोहली ने 18 रन और बनाए होते, तो जाहिर तौर पर आरसीबी का टोटल स्कोर ज्यादा होता. ये दोनों टीमों के बीच जीत और हार की सबसे बड़ी वजह रही. इसके अलावा जो सबसे बड़ी वजह रही, वो है आरसीबी के गेंदबाजों और फील्डरों का लचर प्रदर्शन. आरसीबी के बॉलर्स और फील्डर्स ने एक्स्ट्रा 19 रन बनाए. ये अंतर पूरे 12 रनों का रहा. जो आखिरकार जीत और हार के बीच का सबसे बड़ा अंतर बन कर सामने आया और आरसीबी को हार कर आईपीएल 2023 से बाहर जाना पड़ा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आईपीएल 2023 से बाहर हुई आरसीबी
  • आरसीबी की टॉप ऑर्डर पर निर्भरता पड़ी भारी
  • विराट कोहली का शतक भी बना हार की वजह!
rcb IPL 2023 live Virat Kohli slow century आरसीबी RCB vs GT आरसीबी की हार शुभमन गिल ipl-2023 Virat Kohli विराट कोहली
Advertisment
Advertisment