Advertisment

IPL 2023 Review: फ्लॉप देसी बने LSG की हार की वजह, विदेशी खिलाड़ी चमके

IPL 2023 Review, So near yet so far as LSG falter in Eliminator once again : आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दो बार हिस्सा लिया. दोनों ही बार की कहानी एक जैसी रही. प्ले ऑफ में अच्छा प्रदर्शन, एलिमिनेटर में बाहर. लखनऊ सुपर जायंट्स इस साल भी किस्मत के सहारे नहीं, बल्कि अपने दम पर 17 अंक लेकर आईपीएल के....

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
LSG

LSG( Photo Credit : Twitter/LucknowIPL)

IPL 2023 Review, So near yet so far as LSG falter in Eliminator once again : आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दो बार हिस्सा लिया. दोनों ही बार की कहानी एक जैसी रही. प्ले ऑफ में अच्छा प्रदर्शन, एलिमिनेटर में बाहर. लखनऊ सुपर जायंट्स इस साल भी किस्मत के सहारे नहीं, बल्कि अपने दम पर 17 अंक लेकर आईपीएल के एलिमिनेटर में पहुंची थी. लेकिन यहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलनी पड़ी. आईपीएल 2023 के रिव्यू में हम बात कर रहे हैं कि आखिर क्या वजह है कि प्ले ऑफ में अच्छा प्रदर्शन करने वाली एलएसजी के पैर एलिमिनेटर में आकर ठिठक गए. 

Advertisment

देसी खिलाड़ियों का न चल पाना

अहम मौकों पर लखनऊ सुपर जायंट्स के देसी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. यहां तक कि एलिमिनेटर के बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या ने भी माना कि उनके विकेट गिरने के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स का कोलैप्स शुरू हो गया था. इस आईपीएल में न तो दीपक हुडा चल पाए और न ही रवि बिश्नोई ही हर मैच में दमदार प्रदर्शन कर पाए. मोहिसन खान ने एक मैच में लक्ष्य का बचाव कर लिया, लेकिन वो चोट से लौटे थे. वहीं, आवेश खान भी बेरंग दिखे. जबकि बैटिंग में आयुष बदोनी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, तो बीच-बीच में शामिल किये गए करण शर्मा जैसे खिलाड़ी भी फेल रहे. वहीं, क्रुणाल पांड्या और राहुल की कप्तानी तो ठीक ठाक रही, लेकिन जरूरत के हिसाब से वो न तो बल्लेबाजी कर पाए और न ही गेंदबादी. फिर के गौतम जैसे खिलाड़ियों का सही इस्तेमाल भी नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : बारिश के चलते बदलेगा पिच का रवैया, ये 3 खिलाड़ी CSK को बनाएंगे चैंपियन

Advertisment

विदेशी खिलाड़ियों ने दिखाया दम

मार्क वुड ने सिर्फ 4 मैचों में 11 विकेट लिये. निकोलस पूरन और मार्नस स्टोइनिश की बैटिंग का दम सभी ने देखा. काइल मेयर्स ने अपने दम पर कई मैच जिताए, तो फाफ डु प्लेसिस ने भी सीमित मौकों पर अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. विदेशी खिलाड़ियों में नवीन उल हक का प्रदर्शन भी कायदे का रहा. ऐसे में देखा जाए तो लखनऊ सुपर जायंट्स के विदेशी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • विदेशी खिलाड़ियों ने किया दमदार प्रदर्शन
  • देसी खिलाड़ियों ने किया एलएसजी को निराश
  • लगातार दो सीजन लखनऊ सुपर किंग्स को एलिमिनेटर में मिली हार
ipl 2023 stats eliminator फ्लॉप देसी खिलाड़ी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 ipl-2023 एलएसजी IPL 2023 Review लखनऊ सुपर जायंट्स
Advertisment
Advertisment