Advertisment

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स की आईपीएल से छुट्टी, अब बची 2 टीमों की लड़ाई

IPL 2023, RR Officially Eliminated from IPL : आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स का सफर अब खत्म हो चुका है. प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पांचवीं टीम राजस्थान रॉयल्स बनी है. प्ले ऑफ के लिए तीन स्थानों पर तीन नाम पक्के हो चुके हैं. मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद से जीत चुकी है. अब आरसीबी....

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
RR

RR( Photo Credit : Twitter/IPL)

IPL 2023, RR Officially Eliminated from IPL : आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स का सफर अब खत्म हो चुका है. प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पांचवीं टीम राजस्थान रॉयल्स बनी है. प्ले ऑफ के लिए तीन स्थानों पर तीन नाम पक्के हो चुके हैं. मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद से जीत चुकी है. अब आरसीबी और गुजरात टाइटंस के मैच के नतीजे इस बात पर मुहर लगाएंगे कि मुंबई इंडियंस आखिरी चार में रहकर प्ले ऑफ में जगह बनाती है, या फिर आरसीबी गुजरात टाइटंस को हराकर प्ले ऑफ में शान से कदम रखती है. इस मैच के नतीजे कुछ भी हो, कुछ ही घंटों में ये तय हो जाएगा कि कौन सी टीम आईपीएल के प्ले ऑफ में पहुंच रही है और कौन सी टीम वो छठीं टीम बनती है, जिसका आईपीएल 2023 का सफर आज समाप्त हो जाएगा.

Advertisment

जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स को मिली थी विदाई

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का 66वां मैच खेला गया. ये मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी थी. ये उम्मीदें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हार से जुड़ा था. लेकिन दोनों ही टीमों ने अपने मुकाबले जीत लिये और राजस्थान रॉयल्स के सफर को समाप्त कर दिया.

ये भी पढ़ें : MI vs SRH : कैमरून ग्रीन का शानदार शतक, हैदराबाद को हराकर मुंबई ने खुद को रखा प्लेऑफ में जिंदा

Advertisment

ऐसा रहा राजस्थान रॉयल्स का सफर

राजस्थान रॉयल्स ने इस टूर्नामेंट कुछ नजदीकी मुकाबले गंवाएं, जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने 7 मुकाबले जीते, तो सात 4 मुकाबले गवां दिये. इस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने 14 अंक बटोरे, लेकिन नेट रन रेट के साथ ही मुंबई इंडियंस की सीधी जीत ने उसे ऊपर के स्थान पर बनाए रखा. इस तरह से टूर्नामेंट में छठें स्थान पर रहकर राजस्थान रॉयल्स ने अपने सफर का अंत किया. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अब राजस्थान रॉयल्स की आधिकारिक विदाई
  • मुंबई और आरसीबी ही प्ले ऑफ की दौड़ में बचे
  • अब तक 5 टीमों की हो चुकी है आईपीएल से छुट्टी
राजस्थान रॉयल्स आईपीएल IPL 2023 live Officially Eliminated from IPL rr ipl-2023
Advertisment
Advertisment