Advertisment

IPL 2023: आईपीएल में 'दादा' की धमाकेदार वापसी, दिल्ली कैपिटल्स को बनाएंगे चैंपियन!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार अंदाज में वापसी की है. दिल्ली कैपिटल्स ने उनको क्रिकेट डायरेक्टर बनाने का ऐलान किया है. हाल ही में उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly ( Photo Credit : Social Media)

Sourav Ganguly Returns in IPL: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार अंदाज में वापसी की है. दिल्ली कैपिटल्स ने उनको क्रिकेट डायरेक्टर बनाने का ऐलान किया है. हाल ही में उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. डीसी ने उनके नई जिम्मेदारी सौंप दी है. उनके पास आईपीएल में भी खेलने का भी अच्छा खासा अनुभव है. वह बतौर खिलाड़ी आईपीएल के तीन सीजन केकेआर और दो सीजन पुणे के लिए खेले हैं. 

Advertisment

publive-image

डीसी ने गांगुली को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी 

सौरव गांगुली आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर थे. अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ वह दोबार जुड़े हैं. उनके क्रिकेट डायरेक्टर बनने पर डीसी को बड़ा फायदा होने वाला है. इस बात की आधिकारिक पुष्टि दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से की. डीसी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर 51 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया. डीसी ने वीडियो में बताया है कि साल 2019 में दादा बतौर मेंटॉर टीम को ज्वाइन किए थे. अब वह दोबारा डीसी के डायरेक्टर बनकर फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं. 

Advertisment

publive-image

आईपीएल में गांगुली ने बनाए हैं 1000 से ज्यादा रन 

सौरव गांगुली ने आईपीएल में पहले सीजन 2008 से लेकर आईपीएल 2012 तक बतौर खिलाड़ी खेले हैं. उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल में 59 मैच खेले और 1349 रन उनके बल्ले से निकले. दादा ने आईपीएल में 7 अर्धशतक भी जड़े हैं. जिसके बाद साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने बतौर मेंटॉर अपने नाम साथ जोड़ा अब वह डीसी के क्रिकेट डाटरेक्टर के तौर पर काम करते हुए नजर आएंगे. अब देखना है कि गांगुली दिल्ली कैपिटल्स को कितना सफल बनाने में कामयाब होंगे. 

Advertisment

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वाड 

डेविड वॉर्नर (कप्तान), अश्विन हेब्बर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, एनरिच नार्जे, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, प्रवीन दुबे , शार्दुल ठाकुर, विक्की ओस्तवाल, अक्षर पटेल, ललित यादव. 

Advertisment

sourav ganguly delhi capitals Sourav Ganguly ipl 2023 Sourav Ganguly IPL indian premier league 2023 ipl-2023 Sourav Ganguly indian premier league
Advertisment
Advertisment