Advertisment

SRH vs LSG : टॉस जीतकर हैदराबाद ने चुनी बल्लेबाजी, प्लेइंग-XI में हुआ बड़ा बदलाव

IPL 2023, SRH vs LSG TOSS REPORT: आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में SRH vs LSG के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2023 srh vs lsg toss update sunrisers hyderabad decided to bat

ipl 2023 srh vs lsg toss update sunrisers hyderabad decided to bat( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023, SRH vs LSG TOSS REPORT: आईपीएल 2023 का 58वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में SRH vs LSG के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. दोनों ही टीमों के कप्तान टॉस के लिए जब मैदान पर आए, तब सिक्का उछला और गिरा हैदराबाद के पक्ष में गिरा. जहां कैप्टन, एडम मार्करम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नतीजन, अब लखनऊ की टीम पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरेगी और घरेलू टीम बड़ा टार्गेट सेट करने की ओर देखेगी.

Advertisment

बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी LSG

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिलता है. ऐसे में अब जबकि SRH पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी, तो उसका लक्ष्य होगा की वह बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाए. क्रुणाल पांड्या ने प्लेइंग-इलेवन में दो बदलाव किए हैं. दीपक हुड्डा और मोहसिन खान की जगह प्रेरक और युधवीर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है. वहीं एडेन मार्करम ने सनवीर सिंह को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है.

Advertisment

यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, क्रुनाल पांड्या (कप्तान), प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह चरक, आवेश खान

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी.

Advertisment

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Rashid Khan ने रचा इतिहास, MI के खिलाफ कर दी रिकॉर्ड्स की बारिश

क्या कहते हैं हेड टु हेड रिकॉर्ड्स

SRH vs LSG के हेड टू हेड पर गौर करें, तो लखनऊ का पलड़ा भारी दिख रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 2 मैच खेले गए हैं और दोनों ही मैच लखनऊ ने ही जीते हैं. मगर, गौर करने वाली बात है कि अब LSG के कप्तान केएल राहुल एक्शन में नहीं हैं. ऐसे में क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली टीम को SRH से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद रहेगी. 

Advertisment

बता दें, हैदराबाद अंकतालिका में 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है, तो वहीं 11 प्वॉइंट्स के  साथ लखनऊ की टीम 5वें पायदान पर है. आगे बढ़ने के लिए दोनों ही टीमें जीत हासिल कर 2 अंक अपने नाम करना चाहेगी.

srh vs lsg toss report toss update ipl 2023 latest news in hindi ipl-2023 SRH vs LSG
Advertisment
Advertisment