Advertisment

गुजरात का साथ छोड़ दे ये खिलाड़ी, तो कोई भी टीम हंसते-हंसते बना लेगी कप्तान

IPL 2023 का सफर गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा ही रहा. लेकिन अब अगर इस टीम का एक स्टार बल्लेबाज इनका साथ छोड़ दे, तो कोई भी टीम उन्हें हंसते-हंसते कप्तान बना लेगी...

author-image
Sonam Gupta
New Update
tar player if leave Gujarat titans any team will make him captain

tar player if leave Gujarat titans any team will make him captain ( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023 का सफर गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा ही रहा. फ्रेंचाइजी भले ही फाइनल में ट्रॉफी ना जीत सकी हो, लेकिन पूरे सीजन उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली ये टीम पूरी तरह से संतुलित है. बल्लेबाजी, गेंदबाजी सब परफैक्ट है. मगर, क्या आप जानते हैं की इस टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो अगर आज गुजरात का साथ छोड़ दे, तो कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें हंसते-हंसते अपनी टीम का कप्तान बना लेगी. असल में, हम यहां बात कर रहे हैं शुभमन गिल (Shubman Gill) की, जिन्होंने IPL 2023 में अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता और टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने में भी अहम भूमिका निभाई...

Advertisment

Shubman Gill के IPL आंकड़े हैं शानदार

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने बल्ले से गुजरात टाइटंस को इस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है. IPL 2023 में गिल ने 17 मैच खेले, जिसमें 157.80 की स्ट्राइक रेट और 59.33 के औसत से 890 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक व 4 अर्धशतक आए. वहीं यदि गिल के ओवरऑल आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 91 मैचों में 134.07 की स्ट्राइक रेट और 37.70 के औसत से 2790 रन बनए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक व 18 फिफ्टी आई हैं. 

बन सकते हैं कैप्टन

Advertisment

हमने आईपीएल में पहले भी देखा है की खिलाड़ी इच्छा जाहिर करते हैं और उनकी फ्रेंचाइजी को ना चाहते हुए भी उन्हें रिलीज करना पड़ता है. याद हो, केएल राहुल ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब से कहकर खुद को रिलीज करवाया था. फिर लखनऊ सुपर जाइंट्स की कप्तानी संभाली. शुभमन गिल भी ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि 23 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी ने अपना कद काफी बड़ा बना लिया है. मौजूदा समय में जो टीमें ऑक्शन में कैप्टन की तलाश में उतरेंगी, वह गिल को हंसते-हंसते खरीदकर टीम की कमान सौंप सकती हैं. 

ये भी पढ़ें : MS Dhoni के ये 3 रिकॉर्ड्स, जिन्हें अगले 100 सालों तक नहीं तोड़ पाएगा कोई

गुजरात देता है 8 करोड़ सालाना

Advertisment

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में Shubman Gill को 8 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. मतलब, फिलहाल गिल की आईपीएल सैलरी 8 करोड़ रुपये है. अब यदि गिल को कोई दूसरी टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी, तो उसे यकीनन एक मोटी राशि खर्च करनी होगी. भले ही अब तक गिल ने कभी कप्तानी नहीं की है, मगर उनके पास इंटेंट है, जो किसी भी टीम को सफलता दिला सकता है. बता दें, हार्दिक पांड्या ने भी आईपीएल 2022 से पहले कभी किसी लेवल पर कैप्टेंसी नहीं की थी, मगर उन्होंने IPL में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाकर अपनी कैप्टेंसी एबिलिटी साबित करके दिखाई.

Shubman Gill Shubman Gill record Shubman Gill Stats hardik pandya ipl-2023 Gujarat Titans
Advertisment
Advertisment