Advertisment

IPL 2023: 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले ये 5 घातक खिलाड़ी, ऑक्शन में रह सकते हैं अनसोल्ड

हाल में खत्म अबू धाबी टी-10 लीग में उन्होंने खूब धमाल मचाया था. सभी टीमों ने अपने ज्यादातर ओपनर बल्लेबाजों को रिटेन किया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
chris lynn 78030608

Chris Lynn( Photo Credit : Social Media)

IPL 2023: आईपीएल की तैयारियां शुरु हो चुकी है. आईपीएल 2023 के ऑक्शन में सब कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होना है. इस रणनीति बनाने में सभी टीमें जुट गई है. इस बार ऑक्शन में कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. इसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है. इस दो करोड़ के बेस प्राइस में से कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2023 के ऑक्शन में अनसोल्ड भी रह सकते हैं. 

Advertisment

क्रेग ओवरटन (Craig Overton)

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रेग ओवरटन पहली बार आईपीएल के ऑक्शन में हिस्सा लेने जा रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 के ऑक्शन में अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा है. बता दें कि 23 साल के ओवरटन का टी20 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं है. उन्होंने टी20 में 70 मुकाबलों में कुल 70 विकेट अपने नाम किया है. ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में शायद फ्रेंचाइजी उनपर अपना इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. 

जेमी ओवरटन (Jamie Overton)

Advertisment

क्रेग ओवरटन के भाई जेमी ओवरटन का भी आईपीएल ऑक्शन में बेस प्राइस दो करोड़ है. उनका भी प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में कुछ अच्छा नहीं है. वह टी20 क्रिकेट में अक्सर महंगे साबित होते हैं. जेमी ओवरटन ने टी20 के 83 मैचों में 9.37 की इकोनॉमी से 67 विकेट चटकाए हैं.

वहीं जेमी ओवरटन ने द हंड्रेड में सिर्फ एक मुकाबले खेले थे और कुछ खास नहीं कर पाए थे. वह इंटरनेशनल मुकाबले भी कम खेल रहे हैं. इसके अलावा वह भारत में भी कम खेले हैं. यहां की पिचों का उनका ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसे में आईपीएल 2023 के नीलामी में शायद ही कोई टीम उन्हें दो करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : 'सर' बनाएंगे Dhoni को मालामाल, CSK की बल्ले-बल्ले

Advertisment

एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के पास काफी मैचों का अनुभव है. उन्होंने ने भी आईपीएल 2023 के ऑक्शन में दो करोड़ के बेस प्राइज में अपना नाम रखा है. उनके अनुभव को देखते हुए कोई भी टीम उन्हें अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी, लेकिन फिर इससे पहले उन्हें एक टेस्ट से भी गुजरना पड़ेगा.

दरअसल, लंका प्रीमियर लीग में एंजेलो मैथ्यूज की प्रदर्शनी पर सभी की नजरें टिकी करेंगी. अगर इस लीग में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है तो टीमें आईपीएल ऑक्शन में इनपर मोटी दांव लगा सकती है. हालांकि एंजेलो मैथ्यूज ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2017 में खेला था.

Advertisment

नाथन कुल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile)

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल ने भी आईपीएल 2023 के ऑक्शन में अपना नाम दो करोड़ के बेस प्राइस में रखा है. बता दें कि पिछले सीजन यह राजस्थान रॉयल्स टीम के हिस्सा थे. पहले ही मुकाबले में वह चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. आईपीएल 2023 से पहले  राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया है. 

आईपीएल में नाथन कूल्टर नाइल का प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 48 मुकाबले में 48 विकेट अपने नाम किया है. नाथन कूल्टर नाइल आईपीएल के बीच में अक्सर चोटिल हो जाते हैं जिसकी वजह से उनकी टीम मुश्किल में पड़ जाती है. ऐसे में शायद कोई टीम उनपर बड़ा दांव लगाकर रिस्क नहीं लेना चाहेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के कोच ने बनाया है Solid गेम प्लान, आईपीएल की ट्रॉफी पक्की!

क्रिस लिन (Chris Lynn)

ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज क्रिस लिन ने भी आईपीएल 2023 के ऑक्शन में अपना बेस प्राइस दो करोड़ रखा है. हाल में खत्म अबू धाबी टी-10 लीग में उन्होंने खूब धमाल मचाया था. सभी टीमों ने अपने ज्यादातर ओपनर बल्लेबाजों को रिटेन किया है. ऐसे में क्रिस लिन को शायद ही कोई अपने टीम में शामिल करना चाहेगा. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भी क्रिस लिन में किसी टीम ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह बिना बिके रह गए थे. आईपीएल में क्रिस लेन की प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 42 मुकाबलों में 140.63 की स्ट्राइक रेट से 1329 रन बनाए हैं. 

IPL 2023 Most Expensive Player Sam Curran joe-root Kane Williamson ipl 2023 ipl 2023 mini auction यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 ameron Green Rohit Sharma ben-stokes indian premier league 2023 IPL 2023 2 crore inr unsold player
Advertisment
Advertisment