Advertisment

IPL 2023 : Purple Cap रेस में एक ही टीम के तीन खिलाड़ी, इत्तेफाक या कुछ और?

IPL 2023, Top 3 contendors for Purple Cap are from same team : इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों की स्थिति साफ हो चुकी है. करीब हर ट्रॉफी के दावेदार भी तय हो गए हैं. अभी टश्न बाकी है तो सिर्फ आईपीएल की ट्रॉफी और पर्पल कैप की. पर्पल कैप की टश्न भी ऐसी कि उसमें तीन खिलाड़ी सीधे तौर पर...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
IPL Purple cap

IPL Purple cap( Photo Credit : File)

IPL 2023, Top 3 contendors for Purple Cap are from same team : इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों की स्थिति साफ हो चुकी है. करीब हर ट्रॉफी के दावेदार भी तय हो गए हैं. अभी टश्न बाकी है तो सिर्फ आईपीएल की ट्रॉफी और पर्पल कैप की. पर्पल कैप की टश्न भी ऐसी कि उसमें तीन खिलाड़ी सीधे तौर पर शामिल हैं और तीनों ही एक-दूसरे के सहयोगी हैं, एक ही टीम से खेलते हैं. जी हां, पर्पल कैप होल्डर मोहम्मद शमी के बाद दूसरे नंबर पर राशिद खान हैं, तो तीसरे नंबर पर भी गुजरात टाइटंस के ही मोहित शर्मा हैं.

Advertisment

आईपीएल 2023 में पर्पल कैप के तीन दावेदार

आईपीएल 2023 में पर्पल कैप के शीर्ष तीनों दावेदार गुजरात टाइटंस के हैं. मोहम्मद शमी ने अब तक 16 मैचों में 28 विकेट लिये हैं और उन्हीं के सिर पर पर्पल कैप है. उन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी 2 विकेट लिये. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर राशिद खान हैं. उन्होंने भी पिछले मैच में दो विकेट लिये. लेकिन कुल विकेटों की संख्या एक पीछे 27 पर है. इस लिस्ट में चौंकाने वाली एंट्री मारी 5 विकेट हॉल लेने वाले मोहित शर्मा ने. मोहित ने महज 13 मैचों में ही अपने विकेटों की संख्या 24 तक पहुंचा दी है. एक बार फिर से वो फाइनल में जादुई प्रदर्शन करके पर्पल कैप हासिल करना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Orange Cap, Purple Cap, Fair Play सब कुछ GT का, CSK के पास क्या?

Advertisment

अभी अन्य दावेदारों की ये है स्थिति

आईपीएल 2023 में पर्पल कैप के दावेदारों में 21 विकेट लेकर छठें स्थान पर हैं तुषार देशपांडे. उन्हें पर्पल कैप जीतने के लिए कम से कम 8 विकेट फाइनल मुकाबले में लेने होंगे, और ये भी मनाना होगा कि मोहम्मद शमी ही नहीं, राशिद खान और मोहित शर्मा भी कोई कमाल न कर सकें. ऐसे में एक बात तो तय है कि पर्पल कैप इस बार गुजरात टाइटंस के पास ही रहने वाली है. हां, आखिरी नाम कौन होगा, ये सीएसके की पारी के बाद तय हो ही जाएगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर के सिर पर पर्पल कैप
  • अभी मोहम्मद शमी के नाम है पर्पल कैप, राशिद खान भी रेस में शामिल
  • टॉप 3 बॉलर्स में सभी गुजरात टाइटंस की टीम से, मोहित शर्मा भी हुए शामिल
ipl 2023 stats Mohammad Shami rashid khan Purple Cap Mohit Sharma ipl-2023 Gujarat Titans
Advertisment
Advertisment