Advertisment

IPL 2023 : इस दिन होगा आईपीएल का पहला मैच, आ गई तारीख सामने!

IPL 2023 : आईपीएल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन होना है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2023 will start on this date after mini auction 2022

ipl 2023 will start on this date after mini auction 2022( Photo Credit : Twitter)

IPL 2023 : आईपीएल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन होना है. उसके बाद टीमों के पूरे खिलाड़ी सामने आ जाएंगे. आईपीएल के शुरू होने की डेट पर अपडेट सामने आई है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से अभी साफ कुछ नहीं किया गया है. लेकिन अगर बोर्ड के प्लान पर अगर नजर डालेंगे तो आईपीएल के शुरू होने के दिन का पता कर सकते हैं. पहले आपको भारत के अगले साल के शुरुआती 3 महीने का शेड्यूल बताते हैं. अभी भारत की टीम बांग्लादेश के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके बाद श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल शुरू होने में हो सकती है देरी, ये टूर्नामेंट डालेगा राह में रोड़ा

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते इन तीनों टीमों के दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया था. श्रीलंका और न्यूजीलैंड की बात करें तो ये दोनों टीमें टीम जनवरी में भारत का दौरा करेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करेगी. दौरे की बात करें तो श्रीलंका भारत में 3 टी20 और 3 वनडे सीरीज खेलेगी. वहीं न्यूजीलैंड भी भारत के साथ 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबला खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के दौरे की बात करें तो यहां चार टेस्ट और तीन वनडे मुकाबला होने हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

आईपीएल 2023 ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद ही शुरू होगा. यानी मार्च के आखिरी हफ्ते में बात जाएगी. 22 मार्च को आखिरी और तीसरा वनडे चेन्नई में हो जाएगा. इस सीरीज के बाद एक हफ्ते का रेस्ट होगा. और फिर 31 मार्च या फिर 1 अप्रैल से आईपीएल होता हुआ नजर आ सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

आपको बताते चलें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होने में कुछ ही दिन रह गए हैं. बता दें कि आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. ऑक्शन में कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनपर करोड़ों की बारिश हो सकते हैं और यह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. 

Indian P indian premier league records Indian Premier League 2022 indian premier league mini auction kochi Indian premier league all records indian premier league 2023 indian premier league schedule indian premier league indian premier league 2023 auction
Advertisment
Advertisment