Advertisment

IPL 2023: आईपीएल के इस बड़े रिकॉर्ड से एक कदम दूर हैं युजवेंद्र चहल, इन दिग्गजों से निकलेंगे आगे

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो दूसरे पायदान पर पीयूष चावला, अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. आईपीएल 2023 में भी अबतक चहल का शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने उस वक्त राजस्थान को विकेट निकाल के दी जब टी

author-image
Roshni Singh
New Update
Yuzvendra Chahl

Yuzvendra Chahl( Photo Credit : Social Media)

Indian Premier League 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच आज ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला मुकाबला स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए स्पेशल बन सकता है.  आईपीएल इतिहास में अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में  चहल संयुक्त रूप से ड्वेन ब्रावो के साथ पहले टॉप पर मौजूद हैं. चहल के नाम आईपीएल में अब तक 142 मैचों में 21.60 के औसत से 183 विकेट दर्ज हैं. वहीं ड्वेन ब्रावो के नाम पर भी 161 मैचों में 183 विकेट दर्ज हैं. इस मैच में चहल 1 विकेट हासिल करते ही आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ जाएंगे.



आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो दूसरे पायदान पर पीयूष चावला, अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. आईपीएल 2023 में भी अबतक चहल का शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने उस वक्त राजस्थान को विकेट निकाल के दी जब टीम को सबसे ज्यादा जरुरत थी. चहल ने इस सीजन में अब तक 11 मैचों में 19.41 के औसत से 17 अपने नाम किए हैं. इस दौरान चहल ने दो मैचों में 2 बार 4 विकेट लेने का भी कारनामा किया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL 2023 की Points Table में हो रहा घमासान, प्लेऑफ के लिए इन टीमों के बने चांस

राजस्थान के लिए प्लेऑफ में बने रहने के लिए अहम ये है मैच

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन अच्छी शुरुआत की है. हालांकि पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. पिछले 3 मुकाबलों में राजस्थान को लगातार 3 में हार झेलनी पड़ी है. आरआर ने 11 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा था. 10 अंकों के साथ राजस्थान प्वाइंट टेबल में 10वें नंबर पर मौजूद है. वहीं राजस्थान को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो उसे सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

Advertisment

kkr-vs-rr IPL 2023 live yuzvendra chahal Ipl 2023 Latest Update ipl-2023 today ipl match
Advertisment
Advertisment