Advertisment

IPL 2024 Auction : चेन्नई सुपर किंग्स की लगी लॉट्री, सस्ते में मिल गए रचिन रविंद्र

IPL 2024 Auction : चेन्नई सुपर किंग्स की लगी लॉट्री, सस्ते में मिल गए रचिन रविंद्र

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ipl 2024 auction rachin ravindra bought by chennai super kings

ipl 2024 auction rachin ravindra bought by chennai super kings( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 Auction Rachin Ravindra : आईपीएल 2024 के लिए नीलामी शुरू हो चुकी है. दुबई के कोका-कोला एरिना में एक के बाद एक खिलाड़ियों पर बोली लग रही हैं. इस बीच ऑक्शन हॉल में जब न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र का नाम आया, तो एक के बाद एक 3 फ्रैंचाइजियां बिडिंग में उतरीं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें उम्मीद से कम कीमत पर खरीदकर अपने साथ जोड़ लिया. कहां, माना जा रहा था कि रचिन का नाम आते ही टीमें तिजोरी खोल देंगी, मगर ऐसा नहीं हुआ और CSK ने सस्ते में खरीदकर अपने साथ जोड़ लिया.

Advertisment

रचिन रविंद्र ने आईपीएल 2024 में 50 लाख की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 1.80 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा है. इससे पहले वानिंदु हसंरगा को भी सीएसके ने सस्ते में खरीदा था.

वर्ल्ड कप में लूटी थी महफिल

वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए खेले गए 10 मैचों में 578 रन बनाए थे. तभी से फ्रैंचाइजियों ने रचिन को टारगेट कर लिया रहा होगा. 

Rachin Ravindra का बेंगलोर से है खास कनेक्शन

रचिन रविंद्र का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में 18 नवंबर 1999 को हुआ था लेकिन उनके पिता भारतीय मूल के थे. रचिन के पिता का नाम रवि कृष्णमूर्ति है जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. 1990 के दशक में वह काम के सिलसिले में भारत छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए थे. फिर वो वहीं सेटल हो गए और कुछ सालों बाद रचिन का जन्म हुआ. रवि कृष्णमूर्ति क्रिकेट के दीवाने थे और भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ व सचिन तेंदुलकर उनके फेवरेट क्रिकेटरों में से एक थे. ऐसे में जब उनके घर बेटे का जन्म हुआ तो उन्होंने अपने दोनों ही फेवरेट क्रिकेटर्स के नाम को मिलाकर नाम बनाया. जी हां, उन्होंने राहुल के नाम से Ra लिया और सचिन के नाम से Chin लेकर बेटे का नाम Rachin रख दिया. इस तरह बेटे का नाम रचिन रविंद्र पड़ा.

Source : Sports Desk

ipl-news-in-hindi IPL 2024 ipl 2024 updates ipl ipl 2024 auction
Advertisment
Advertisment