Advertisment

IPL 2024: हार के बाद बीसीसीआई ले सकती है आईपीएल पर एक्शन

BCCI IPL 2024: अगले सीजन आईपीएल में बीसीसीआई बड़ा कदम उठा सकती है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2024 bcci is going to take action on ipl next season

ipl 2024 bcci is going to take action on ipl next season( Photo Credit : Twitter)

BCCI IPL 2024: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की शर्मनाक हार के बाद बीसीसीआई एक्शन में आ गया है. कल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 209 रनों के अंतर से हरा दिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी फैंस बीसीसीआई को आईपीएल के लिए ट्रोल करते रहे. फैंस का यही कहना था कि आईपीएल के चक्कर में टीम इंडिया का फ्यूचर खराब हो रहा है. अगर आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बीच में 20 से 25 दिन का अंतर होता तो टीम इंडिया की ये हालत नहीं होती. और अब मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल 2024 को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकता है. 

Advertisment

आईपीएल 2023 में बीसीसीआई का प्लान रहा फ्लॉप

बीसीसीआई आईपीएल 2023 से पहले भी बोल चुका था कि इस सीजन बड़े खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 के बीच में आराम दिया जाएगा, हालांकि ऐसा होता हुआ बिल्कुल भी नजर नहीं आया. सभी बड़े खिलाड़ियों ने आईपीएल के पूरे मुकाबले खेले. 

ये भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, इस मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला !

Advertisment

ये उठा सकता है कदम

अब आपके मन में आखिर ये सवाल आ रहा होगा कि कि क्या बोर्ड एक्शन ले सकता है तो आपको बता दें कि बोर्ड एक प्लान पर काम रहा है, जिसमें अगर आईपीएल के बाद कोई बड़ी सीरीज है तो सीनियर खिलाड़ियों के लिए नियम बना दिए जाएंगे कि कितने मैचों के बाद उस खिलाड़ी को आराम लेने की जरूरत है. ऐसा करने से एक तो प्लेयर थकान से बचेगा, वहीं चोट होने का भी खतरा कम रहेगा.

अगले साल आईपीएल 2024 में दिख सकता है बदलाव 

Advertisment

इतना तो साफ है कि बोर्ड को कुछ ना कुछ तो करना ही होगा. क्योंकि आईपीएल के बाद हम बड़ी सीरीज हारते ही जा रहे हैं. अगले साल ऐसा ना हो, इसी की हम उम्मीद करते हैं. हालांकि इस साल भी हमारे हाथ से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जा चुकी है.

Source : Sports Desk

IPL 2024 ipl-updates ipl-news BCCI IPL ipl-2023
Advertisment
Advertisment