Advertisment

IPL 2024: इस एक टीम ने सभी कप्तानों को किया हुआ है परेशान..जानें नाम

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स एक टीम ही नहीं बल्कि फैंस का इमोशन है. टीम ने कमाल का खेल लगातार इस लीग में दिखाया है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ipl 2024 csk is most successful team in ipl history ms dhoni

ipl 2024 csk is most successful team in ipl history ms dhoni( Photo Credit : Twitter)

IPL 2024: एक ऐसी टीम जिसने लीग के पहले मैच से ही अपनी धाक जमाई हुई है...एक ऐसी टीम जिसने दिखा दिया कि बाकी की टीमें आपस में भिड़ती हैं कि वो फाइनल में उससे भिड़ सकें...एक ऐसी टीम जिसका कप्तान जादूगर है, जो हार को जीत में बदल लेता है...एक ऐसी टीम जिसके खेमें में कभी टेंशन नजर ही नहीं आती...और एक ऐसी टीम जिसने दिखा दिया कि मुश्किल कितनी भी क्यों ना हो, मेहनत का फल हमेशा से मिलता ही है. जी हां. हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स की. धोनी की टीम की.  

Advertisment

ये भी पढ़ें : विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट

साल 2008 से शुरू हुआ था सफर

बात साल 2008 की है. जब आईपीएल का पहला सीजन खेला जा रहा था. सभी फैंस के साथ क्रिकेटरों के लिए भी नया अनुभव था. सब जानना चाहते थे कि ये बीसीसीआई का एक्सपेरिमेंट क्या सफल हो पाएगा. क्या फैंस सहवाग और सचिन को एक दूसरे के आमने सामने पसंद करेंगे? लेकिन इसका जबाव जल्द ही मिल गया. पहले ही सीजन में आईपीएल ने झंडे गाड़ दिए. इसके साथ चेन्नई ने भी दस्तक दे दी कि आने वाले कई साल तक इस टीम का जलवा कायम रहने वाला है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला

अगले सीजन फिर होगा कमाल

पहले ही सीजन कप्तान धोनी की अगुवाई में टीम फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही. हालांकि फाइनल वार्न की कप्तानी वाली राजस्थान जीतने में सफल रही. पर दिल धोनी जीत गए. तब से शुरु हुआ ये सफर आईपीएल 2023 में भी जारी है. फैंस बात करते हैं कि इस टीम में धोनी है तो सफल है. बात सही है. पर इसके साथ खिलाड़ियों का एक दूसरे पर भरोसा भी है. टीम हमेशा से टीम से चलती है. धोनी उसके सेनापति हैं, पर युद्ध में सैनिक भी जरूरी होते हैं. आईपीएल 2024 में भी उम्मीद है कि धोनी अपनी कप्तानी में फिर से सबसे ज्यादा बार टीम को आईपीएल का खिताब दिलाएंगे.

Advertisment

csk IPL 2024 csk updats MS Dhoni csk news ipl-2023
Advertisment
Advertisment