logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : पहले मैच में ये हो सकती है RCB और CSK की ओपनिंग जोड़ी, जानें किसे मिलेगा मौका

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि इस मैच में दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी कौन सी होगी...

Updated on: 09 Mar 2024, 05:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे फैंस के बीच रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है, जिसका पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि आखिर दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी क्या हो सकती है? डेवॉन कॉनवे की गैरमौजूदगी में अब CSK के लिए पारी की शुरुआत आखिर कौन करेगा?

CSK के लिए कौन करेगा ओपनिंग

IPL 2024 के शुरू होने से पहले डेवॉन कॉनवे ने चेन्नई सुपर किंग्स की चिंता बढ़ा दी है. इंजरी के चलते कॉनवे अगले 8-9 हफ्ते तक एक्शन से बाहर रहने वाले हैं. ऐसे में उनका आईपीएल 2024 के आधे से अधिक सीजन से बाहर होना तय ही है. अब कॉनवे की गैरमौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ CSK के लिए ओपनिंग कौन करेगा? यदि ये सवाल आपके जहन में भी है, तो इसका विकल्प और कोई नहीं बल्कि एक और कीवी प्लेयर ही है. कॉनवे की जगह रचिन रविंद्र ओपनिंग कर सकते हैं. 

फ्रेंचाइजी ने दुबई में आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में ऑलराउंडर कीवी खिलाड़ी रचिन रविंद्र 1.8 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. अब कॉनवे की गैरमौजूदगी में रचिन, ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कीवी ऑलराउंडर इस वक्त कमाल के फॉर्म में है. भले ही उनके पास फिलहाल आईपीएल में खेलने का अनुभव ना हो, लेकिन भारतीय सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी, जो ये साबित करती है कि वह टर्निंग पिचों पर आराम से रन बना सकते हैं. 

RCB में ओपनिंग करने उतरेंगे विराट

22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले जाने वाले पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से ओपनिंग के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली मैदान पर उतर सकते हैं. पिछले सीजन इस जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया था और विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेर दी थी. पूरे सीजन फाफ डु प्लेसिस ने 153.68 की स्ट्राइक रेट से 730 रन बनाए थे, वहीं विराट कोहली ने 139.82 की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए थे. ये दोनों ही RCB के लिए IPL 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : MIvsGT मैच में ये हो सकती है दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी, जानें कौन-कौन करेगा पारी की शुरुआत