Advertisment

IPL 2024: चेपॉक में खेला जाएगा आईपीएल 2024 का फाइनल, CSK ने यहां बनाए हैं ऐतिहासिक रिकॉर्ड

IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उसका होम ग्राउंड यानी एमए चिदंबरम स्टेडियम बहुत स्पेशल है. इसी मैदान में CSK ने आईपीएल में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया था.

author-image
Roshni Singh
New Update
CSK vs RCB

CSK Team( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024: आईपीएल 2024 का लीग मैच आखिरी पड़ाव पर है. इसके बाद प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे. ऐसे में फैंस भी जानने के इच्छुक हैं कि आखिर फाइनल में कौन-कौन सी टीमें जगह बनाने में सफल रहेंगी. बता दें कि आईपीएल 2024 में फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा और इससे पहले क्वालीफायर 2 मैच भी इसी मैदान में खेला जाना है. ये आईपीएल के इतिहास में कुल तीसरा मौका रहेगा, जब चेपॉक स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर एक बार चेन्नई फाइनल मुकाबला जीतकर ट्रॉफी उठाने में सफल भी रही थी.

Advertisment

2011 में चैंपियन बनी थी चेन्नई

आईपीएल 2011 का फाइनल मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था. फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत थी. उस मुकाबले में CSK ने पहले खेलते हुए 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके बाद RCB 147 रन ही सिमट गई थी और एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके 58 रन इस मैच को जीतकर दूसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी.

यह भी पढ़ें: VIDEO : प्रैक्टिस के दौरान आपस में भिड़ गए मुंबई इंडियंस के 2 खिलाड़ी, भारतीय ने कंगारू को यूं दबोचा

CSK का सबसे बड़ा स्कोर इसी स्टेडियम में आया

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर चेपॉक के मैदान पर ही बनाया था जो 246 रन का है. यह स्कोर सीएसके ने साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बनाया था. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए मुरली विजय ने सिर्फ 56 गेंद में 127 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 11 छक्के लगाए थे. वहीं इस मुकाबले को CSK ने 23 रन से जीता था.

यह भी पढ़ें: Usain Bolt : उसैन बोल्ट तो निकले क्रिकेट लवर, बताया कैसे बचपन से है इस खेल से लगाव

CSK ने चिदंबरम स्टेडियम में पूरी की 50वीं जीत

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है. इस मैदान पर CSK ने अबतक 71 मैच खेले हैं. आईपीएल 2024 में चेन्नई ने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया था, जो चिदंबरम स्टेडियम में CSK की 50वीं जीत रही. इस मैदान पर CSK का जीत प्रतिशत 70 से अधिक रहा है.

Source : Sports Desk

IPL 2024 Final IPL Final लोकसभा चुनाव 2024 आईपीएल IPL 2024 ipl 2024 final match चेपॉक स्टेडियम एमए चिदंबरम स्टेडियम ma chidambram stadium indian-premier-league-2024 indian premier league
Advertisment
Advertisment