Advertisment

Team India में चलता है IPL कोटा, विराट-धोनी के बाद रोहित कर रहे मनमानी

IPL 2024 : एशिया कप 2023 के लिए Team India का ऐलान हो चुका है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की इस टीम में मौजूद 17 खिलाड़ियों में से 5 खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL quota runs in Team India

IPL quota runs in Team India( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं, जिसमें कुल 17 खिलाड़ी हैं. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है, तो वहीं लंबे वक्त बाद जसप्रीत बुमराह IPL खेलेंगे. लेकिन अगर आप इस टीम पर गौर करें, तो ये जानकर आपको हैरानी होगी की 17 में से 5 खिलाड़ी IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से हैं. इसे देखकर एक बार फिर चारों ओर ये चर्चा शुरू हो गई है कि भारतीय टीम में IPL कोटा चलता है.  

Advertisment

Mumbai Indians के खिलाड़ियों की भरमार

मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जो IPL में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. ऐसे में जब एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें 5 ऐसे खिलाड़ी दिखे, जो IPL फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. अब इसे फेवरेटिज्म कहें या कुछ और... रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा...बाकी सबका तो ठीक है, लेकिन तिलक वर्मा ने तो अब तक वनडे में डेब्यू भी नहीं किया है, फिर भी उन्हें मेगा इवेंट के लिए स्क्वाड में शामिल कर लिया गया. जबकि ऐसे कई खिलाड़ियों को चुना भी नहीं गया, जो टीम में चयन के पक्के हकदार थे. हालांकि IPL 2024 में तिलक वर्मा से MI को काफी उम्मीदें रहेंगी.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : KKR में 2017 से हैं रिंकू सिंह, जानें कब-कब कितनी मिली है उन्हें सैलरी

Advertisment

हमेशा से ही होता आ रहा है ऐसा

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को टीम इंडिया में देखना कुछ नया नहीं है. इससे पहले जब विराट कोहली भारतीय कप्तान थे, तो उन्होंने भी भर-भर के RCB प्लेयर्स को मौके दिए थे. ऐसा चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी भी कर चुके हैं. विराट कोहली ने अपनी कैप्टेंसी में RCB के स्टार्स युजवेंद्र चहल, केएल राहुल, मनीष पांडे और विनय कुमार को मौके दिए थे. वहीं CSK कैप्टन एमएस ने रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, बद्रीनाथ, मुरली विजय और बालाजी को मौका दिया. ऐसा नहीं है कि ये प्लेयर्स अच्छे नहीं थे, लेकिन इन्हें प्राथमिकता देते हुए टीम में जोड़ा गया... जिससे ये साफ होता है कि Team India में IPL कोटा चलता है...

एशिया कप के लिए Team India : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व).

Advertisment

Source : Sports Desk

asia-cup-2023 MS Dhoni IPL 2024 ipl-updates asia cup 2023 news ipl-news IPL quota Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment