Advertisment

KKR vs SRH Weather Forecast : क्या बारिश में धुल जाएगा पहला क्वालीफायर? जानें कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

KKR vs SRH Weather Report : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है या नहीं...

author-image
Roshni Singh
New Update
KKR vs SRH Weather Report

KKR vs SRH Weather Report( Photo Credit : News Nation)

Kolkata knight riders vs Sunrisers Hyderabad Weather Forecast : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 21 मई को खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मैच को जो जीतेगा वह सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा. जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर खेलना होगा. वहीं अहमदाबाद में पिछला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. तो चलिए जानते हैं कि KKR vs SRH के दौरान अहमदाबाद का मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Advertisment

बारिश ने मैच का मजा किया किरकिरा

IPL 2024 का 3 मैच बारिश में धूल सकता है. जबकि एक मैच में बारिश की वजह से ओवरों में कटौती की जा चुकी है. मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच खेला गया मुकाबला बारिश के कारण 16-16 ओवर का कराया गया था. वहीं 13 मई को कोलकाता और गुजरात के बीच मुकाबला रद्द हुआ था. जबकि गुरुवार को हैदराबाद और गुजरात के बीच मुकाबला बारिश से धुल गया था. इसके बाद लीग का आखिरी मैच जो केकेआर और राजस्थान के बीच गुवाहाटी में खेला जाना था वह भी बारिश की भेंट चढ़ गया. 

KKR vs SRH मैच के दौरान अहमदाबाद में नहीं होगी बारिश

हालांकि KKR vs SRH के बीच खेला जाना वाला पहला क्वालीफायर मैच को लेकर फैंस राहत की सांस ले सकते हैं, क्योंकि 21 मई यानी मंगलवार को अहमदाबाद में बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, अहमदाबाद का मौसम सुहाना रहेगा और धूप खिलेगी. बढ़ते दिन के साथ ही गर्मी बढ़ेगी और बारिश की संभावना नहीं रहेगी. ऐसे में फैंस को केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच को रोमांच देखने मिल सकता है. हालांकि आर्द्रता के कारण दूसरी पारी में ओस अहम भूमिका निभाएगी.  

कैसी रहेगी अहमदाबाद की पिच?

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रनों की खूब बारिश होती है. यहां बल्लेबाजों को खासा मदद मिल सकती है. हालांकि यहां स्पिनर्स परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए भी यहां की पिच मददगार साबित हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता है, गेंद कुछ रुककर आती है, इससे बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना मुश्किल हो जाता है. इस मैदान पर लाल और काली मिट्टी, दो तरह की पिचें हैं. काली मिट्टी वाली पिछ स्लो है. हालांकि यहां पर पिछला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. आंकड़ों के हिसाब से, जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वह रन चेज करने का फैसला कर सकता है. 

Source : Sports Desk

kkr-vs-srh narendra modi stadium pitch report KKR vs SRH Weather Report IPL 2024 KKR vs SRH Weather Forecast Ahmedabad Weather Update KKR vs SRH Pitch Report kkr vs srh playoffs Ahmedabad Weather Today
Advertisment
Advertisment