Advertisment

IPL 2024 : प्लेऑफ में विरोधी टीमों पर भारी पड़ सकती है केकेआर की टीम, आंकड़ें दे रहे गवाही

IPL 2024 Playoffs : कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और वह प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. केकेआर आईपीएल में दो बार चैंपियन बन चुकी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
KKR Playoffs Records

KKR Playoffs Records ( Photo Credit : Twitter)

IPL 2024 Playoffs KKR : आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दमदार प्रदर्शन किया है. केकेआर ने इस सीजन 13 में से 9 मैच जीते हैं. जबकि पिछला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ बारिश की वजह से धुल गया. ऐसे में केकेआर के पास अब 19 प्वाइंट्स है और टेबल में टॉप पर है. ऐसे में वह टॉप-2 से बाहर नहीं होंगे और और केकेआर को आईपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे. 

Advertisment

वहीं केकेआर इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी है. अब उसका आखिरी लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है. यह मैच 19 मई को खेला जाएगा. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर इस बार प्लेऑफ में कमाल दिखा सकती है. बता दें कि केकेआर की टीम अबतक कुल 7 बार प्लेऑफ में पहुंची है और इस दौरान 2 बार चैंपियन बनी है. 

केकेआर का कैसा रहा है प्लेऑफ में रिकॉर्ड 

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स 7 बार प्लेऑफ में पहुंची है. इस दौरान टीम दो बार चैंपियन बनी है और एक बार रनरअप रही है. कोलकाता को 2011 के एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. उसे मुंबई इंडियंस हराया था. इसके बाद टीम 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनी. इसके बाद KKR लगातार तीन बार साल 2016, 2017 और 2017 के प्लेऑफ में पहुंची. इसके बाद 2021 में टीम रनरअप रही. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच बनने के लिए उत्साहित है ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, IPL में इस टीम को दे रहा है काचिंग

दो बार चैंपियन रह चुकी है केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल में दो बार चैंपियन बन चुकी है. टीम ने साल 2012 में अपना पहला फाइनल खेला था. फाइनल में उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुआ था. केकेआर ने सीएसके को फाइनल में 5 विकेट से हराया था. केकेआर ने दूसरा फाइनल 2014 में खेला. उसने इसमें पंजाब किंग्स को हराया था. दोनों बार केकेआर की टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में चैंपियन बनी थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: DC vs LSG Dream11 Prediction : दिल्ली और लखनऊ के मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

Source : Sports Desk

KKR ipl Playoffs Records kolkata-knight-riders kkr IPL 2024 shreyas-iyer KKR Playoff IPL 2024 KKR Playoffs Records KKR Points Table IPL 2024 Kolkata Knight Riders IPL 2024 KKR Playoff Result KKR Playoff Record KKR IPL 2024 Playoff KKR ipl Playoffs
Advertisment
Advertisment