Advertisment

IPL 2024 : KL Rahul नहीं होंगे अगले सीजन लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान ! जानें क्यों

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स का कप्तान कौन होगा? अगर आप भी इस सवाल का जवाब तलाश रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2024 lucknow super giants can change captain in 17th edition

ipl 2024 lucknow super giants can change captain in 17th edition( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : सभी टीमों ने आईपीएल 2024 की तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं. कई फ्रेंचाइजियों ने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है. वहीं, अपकमिंग सीजन में आपको कई टीमों के कप्तानों में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस लिस्ट में लखनऊ सुपर जाइंट्स का नाम भी हो सकता है, क्योंकि उनके कप्तान केएल राहुल की फिटनेस फ्रैेंचाइजी के लिए चिंता का विषय बनी रहेगी. ऐसे में वह एक ऐसे प्लेयर को कैप्टन बनाना चाहेंगे, जो पूरे सीजन हर मैच के लिए उपलब्ध रहे. 

Advertisment

KL Rahul से छिन सकती है कैप्टेंसी

IPL 2022 में जब लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया, तो फ्रेंचाइजी ने स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी. पहले सीजन तो राहुल ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को टॉप-4 में पहुंचाया. हालांकि, LSG तीसरे नंबर पर रहते हुए आईपीएल 2022 से बाहर हुई थी. लेकिन IPL 2023 में केएल राहुल सिर्फ 9 मैच खेल सके और इंजर्ड होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. 

हालांकि, अब वह फिट हो चुके हैं और उन्हें एशिया कप 2023 के लिए टीम में चुन भी लिया गया है. मगर, अभी भी उनकी फिटनेस चिंता का विषय बनी हुई है. ऐसे में LSG को भी IPL 2024 में कप्तानी के विकल्प के बारे में सोचना पड़ सकता है. 

Advertisment

क्रुणाल पांड्या बन सकते हैं कप्तान

अब यदि लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) आईपीएल 2024 में केएल राहुल को रिप्लेस करने के लिए कैप्टन की तलाश करती है. तो उसके लिए क्रुणाल पांड्या एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. IPL 2023 में केएल के बाहर होने के बाद क्रुणाल ने ही लखनऊ की कमान संभाली थी और प्लेऑफ तक पहुंचाया था. भले ही क्रुणाल की कप्तानी में LSG ने अंक तालिका में तीसरे नंबर पर रहते हुए विदाई ली हो, मगर क्रुणाल ने दिखाया की उनके अंदर कैप्टेंसी की काबिलियत है. ऐसे में वह लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए एक बेहतरीन कैप्टेंसी ऑप्शन साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ऑक्शन से पहले CSK सबसे महंगे प्लेयर को करेगी बाहर, वरना पड़ेगा पछताना

Advertisment

Source : Sports Desk

kl-rahul-news ipl-news-in-hindi IPL 2024 LSG Lucknow Super Giants news ipl-news KL Rahul Fitness
Advertisment
Advertisment