Advertisment

IPL 2024 में रोहित शर्मा को रिलीज करने जा रही है Mumbai Indians! सूर्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा MI का कप्तान

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई हैं. इस साल के आखिरी में आईपीएल 2024 की ऑक्शन होने की उम्मीद है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2024 में रोहित शर्मा को रिलीज करने जा रही है Mumbai Indians!

IPL 2024 में रोहित शर्मा को रिलीज करने जा रही है Mumbai Indians! ( Photo Credit : Social Media)

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में एमएस धोनी (MS Dhoni)  की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपना पांचवा खिताब जीता था. चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर चैंपियन बनी थी. वहीं, आईपीएल 2023 में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन जरूर अच्छा रहा और टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में क्वालीफायर तक का सफर तय किया था, लेकिन MI की टीम खिताब से चूक गई. 

Advertisment

अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल IPL 2024 में मुंबई की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. लंबे समय से टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा को MI कप्तानी से हटा सकती है. मुंबई इंडियंस की टीम पिछले कुछ सालों से काफी संघर्ष करती दिख रही है. आईपीएल 2023 में Mumbai Indians ने प्लेऑफ में अपनी जगह जरूर बनाने में कामयाब हुई थी, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : कौन हैं Aniket Choudhary? रोहित-कोहली को शाहीन अफरीदी के खिलाफ कर रहे हैं तैयार

कप्तान Rohit Sharma ने भी आईपीएल 2023 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. पूरे 14 मैचों में सिर्फ 1 या 2 मैचों में ही उनके बल्ले से रन निकले थे. ऐसे में रोहित को मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से पहले कप्तानी से हटा सकती है. MI के फैंस को यह हैरानी हो सकती है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन रोहित शर्मा MI के कप्तान नहीं होंगे.  

Advertisment

जसप्रीत बुमराह हो सकते हैं नए कप्तान!

रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में जसप्रीत बुमराह को नया कप्तान बना सकती है. रोहित शर्मा के बाद जसप्रीत बुमराह इस वक्त Mumbai Indians के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से हैं. बुमराह टीम के स्टार तेज गेंदबाज भी हैं. 

आयरलैंड दौरे पर बतौर कप्तान जीती सीरीज

Advertisment

हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी की है. जहां उन्होंने कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को 2-0 से सीरीज में जीत दिलाई. इस दौरान वह 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी बने.

लोकसभा चुनाव 2024 IPL 2024 आईपीएल ipl-news-in-hindi IPL 2024 auction date ipl latest news in hindi IPL Latest News mumbai-indians mi Rohit Sharma indian-premier-league-2024 indian premier league MI IPL 2024
Advertisment
Advertisment